Pakistan news: पाकिस्‍तान में इमरान खान के करीबी को कोरोना, 14 हजार के पार पहुंचा संक्रमण का आंकड़ा

Pakistan corona cases: पाकिस्तान में सिंध प्रांत के गवर्नर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वह प्रधानमंत्री इमरान खान के बेहद करीबी नेताओं में से एक हैं।

पाकिस्‍तान में इमरान खान के करीबी को कोरोना, 14 हजार के पार पहुंचा संक्रमण का आंकड़ा
पाकिस्‍तान में इमरान खान के करीबी को कोरोना, 14 हजार के पार पहुंचा संक्रमण का आंकड़ा  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

कराची : पाकिस्तान में इमरान खान के बेहद करीबी सहयोगी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने गर्वनर के जल्द ठीक होने की कामना की है। इस बीच पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या 14,000 के पार चली गई है, जबकि 300 से ज्‍यादा लोगों की इस घातक संक्रमण के कारण जान चली गई है।

इमरान ने किया ट्वीट
पाकिस्‍तान में सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनकी गिनती इमरान खान के करीबी नेताओं में होती है। उन्‍होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी लोगों को दी। उन्‍होंने कहा, 'मैं कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया हूं...अल्लाह हमें इस महामारी से लड़ने की ताकत दे।' सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के वरिष्ठ नेता इस्‍माइल के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद इमरान खान ने ट्वीट कर कहा, 'कामना है कि गवर्नर इमरान इस्माइल जल्द ठीक हो जाएं। अल्लाह उन्हें इससे मुकाबला करने की ताकत प्रदान करे।'

क्‍वारंटीन में हैं गवर्नर
पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी सिंध प्रांत के गर्वनर के जल्द ठीक होने की कामना की है। वहीं, सिंध के गवर्नर ने ट्विटर पर हर किसी का शुक्रिया अदा किया और कहा, 'मैं जल्द ठीक होने की कामना व्यक्त करने के लिए कैबिनेट के सारे सदस्यों, दोस्तों, परिवार के लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं। मेरी हालत ठीक है।' वह फिलहाल क्‍वारंटीन में हैं। बताया जाता है कि कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि से करीब 10 दिन पहले उनका कार्यक्रम काफी व्‍यस्‍तताभरा था। इस दौरान उन्‍होंने कई लोगों से मुलाकात की थी और कई बैठकों में भी हिस्‍सा लिया था।

पंजाब, सिंध में सबसे अधिक मामले
सिंध के गवर्नर इस्‍माइल पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने वाले देश के सबसे शीर्ष अधिकारी हैं। इससे पहले सिंध के शिक्षा मंत्री सईद गनी के भी कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। हालांकि वह ठीक हो चुके हैं। पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस से 301 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि संक्रमण के मामले बढ़कर 14,079 हो गए हैं। पाकिस्‍तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में 3233 लोग ठीक हुए हैं। बीते 24 घंटों में यहां कोरोना वायरस संक्रमण के 751 नए मामले सामने आए हैं।

पाकिस्‍तान में पंजाब और सिंध प्रांत सबसे बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, जहां कोरोना संक्रमण के क्रमश: 5,640 और 4,956 मामले सामने आ चुके हैं। खैबर-पख्तूनख्वा में 1,984, बलूचिस्तान में 853, गिलगित-बाल्टिस्तान में 320, इस्लामाबाद में 261 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में कोरोना संक्रमण के 65 मामले सामने आए हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर