पाकिस्तानी कारोबारी का अजब कारनामा, 1000 कर्मचारियों को लगवा दी फर्जी कोरोना वैक्सीन

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Mar 26, 2021 | 17:36 IST

पाकिस्तान के एक बिजनेसमैन की ऐसी हरकत सामने आई है जो हैरान करने वाली है। यहां के एक बिजनेसमैन ने अपने हजार कर्मचारियों को फर्जी कोरोना की वैक्सीन लगवा दी।

Pakistani businessman gets fake corona vaccine for 1000 of his employees
पाक कारोबारी ने 1000 कर्मचारियों को लगवा फर्जी वैक्सीन 

मुख्य बातें

  • पाकिस्तानी बिजनेसमैन का अनूठा कारनामा आया सामने
  • मैक्सिको सिटी में रहने वाले फैक्ट्री मालिक ने अपने कर्मचारियों को लगवाया फर्जी टीका
  • पुलिस ने शुरू की पड़ताल, फैक्ट्री पर लगा ताला

नई दिल्ली:  पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के एक शख्स ने ऐसा कारनाम किया है जो हैरान करने वाला है। मैक्सिको में रहने वाले एक पाकिस्तानी कारोबारी पर अपने कर्मचारियों को कोरोना का फर्जी टीका लगवाने का आरोप लगा है। 'रिफॉर्मा' नाम के अखबार की खबर के मुताबिक, मोहम्मद यूसूफ अमदानी नाम के बिजनेसमैन ने अपनी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों को कोरोना का फर्जी टीका लगवा दिया।

लगवाई फेक वैक्सीन
खबर के मुताबिक, मैक्सिको में एक टैक्सटाइल फैक्ट्री के मालिक युसूफ ने कर्मचारियों को फेक स्पुतनिक वी वैक्सीन लगवाई। खबर के अनुसार, 10 मार्च को पाकिस्तानी बिजनेसमैन युसूफ ने ओशन व्यू होटल में अपने कई करीबियों को कोरोना की फेक वैक्सीन लगवाई। इस फर्जीवाड़े का खुलासा तब हुआ जब पिछले हफ्ते एयरपोर्ट पर पांच हजार से अधिक फर्जी वैक्सीन बरामद हुई थी।

जांच में जुटी
इसके बाद युसूफ की टैक्सटाइल फैक्ट्री को 4 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है। मैक्सिकों की जांच एजेंसियां युसूफ पर लगे आरोपों की जांच में जुट गई हैं और यदि वो दोषी साबित होते हैं तो उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा। युसूफ पर आरोप है कि उसने न केवल अपने कर्मचारियों का टीकाकरण करवाया बल्कि कई करीबी लोगों को भी कोरोना का फर्जी टीका लगवाया।

तलाश में  जुटी पुलिस

आपको बता दें कि रूस में इस समय कोरोना की वजह से हालात काफी खराब हैं। युसूफ एक पाकिस्तानी बिजनेसमैन है। मैक्सिको प्रशासन ने यहां बरामद फर्जी वैक्सीन को जब्त कर लिया है और इसके बाद पड़ताल की तो पता चला कि इसके पीछे काफी बड़ा फर्जीवाड़ा होने की संभावना है। फिलहाल पुलिस मोहम्मद युसूफ की तलाश में जुट गई है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर