Pakistan: क्वेटा में बम धमाका, विस्फोट में दो पुलिसकर्मियों की मौत और आठ लोग घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा (Blast in Quetta) में एक लग्जरी होटल के पास रविवार को पुलिस की वैन को निशाना बनाकर किए गए एक शक्तिशाली बम धमाके में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी है।

Pakistan: Blast near Serena hotel in Quetta leaves two cops dead, many injured
Pakistan: क्वेटा में बम धमाका, दो पुलिसकर्मियों की मौत  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान के क्वेटा शहर में बम धमाका; दो पुलिसकर्मियों की मौत
  • एक लग्जरी होटल के पास पुलिस वैन को निशाना बनाकर किया गया धमाका
  • दोषियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने शुरू की अपनी कार्रवाई

क्वेटा: पाकिस्तान के अशांत प्रांत बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में हुए विस्फोट में दो पुलिसवालों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ये विस्फोट क्वेटा के जानेमाने सेरेना होटल के पास हुआ था। धमाके की तीव्रता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके बाद आसपास की इमारतों की खिड़कियों के शीशे टूट गए। इस धमाके में आठ लोग घायल बताए जा रहे हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। धमाके के बाद पूरे इलाके में इमरजेंसी का ऐलान कर दिया गया है। अभी तक किसी भी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

दो पुलिसकर्मियों की मौत

 बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी ने बताया कि तंजीम चौक के पास एक पुलिस मोबाइल वैन को निशाना बनाकर ये विस्फोट किया गया। उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच से पता चला है कि बम को एक मोटरसाइकिल में लगाया गया था। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान ने भी हमले की निंदा की और दो पुलिसकर्मियों की मौत पर दुख जताया है। यह विस्फोट सेरेना होटल के पास तंजीम स्क्वायर पर खड़ी पुलिस की एक वैन को निशाना बनाकर किया गया था।

शक्तिशाली था विस्फोट

इसी साल 22 अप्रैल को क्वेटा सेरेना होटल की पार्किंग में एक शक्तिशाली बम विस्फोट किया गया था।  उस धमाके में पांच लोगों की मौत हुई थी और एक दर्जन लोग घायल हो गए थे.. तब से शहर में ऐसे कई हमले हुए हैं जिनमें सुरक्षाकर्मी और नागरिक घायल हुए या अपनी जान गंवाई है। पिछले महीने के अंत में क्वेटा के बाहरी इलाके हजार गंजी में एक विस्फोट में कम से कम चार लोग घायल हो गए थे और फ्रंटियर कॉर्प्स की एक गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई थी।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर