Mukesh Ambani: 10 बेडरूम, सामने समुद्र का नजारा...दुबई का 'सबसे महंगा घर' अंबानी फैमिली के नाम, डेविड बेकहम होंगे पड़ोसी

दुबई में इन दिनों दुनिया के बड़े-बड़े सेलिब्रिटी प्रोपर्टी खरीद रहे हैं। इसी क्रम में अब अंबानी परिवार का नाम भी सामने आया है।

Mukesh ambani, mukesh ambani dubai house, anant ambani
दुबई में मुकेश अंबानी ने खरीदा घर  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • मुकेश अंबानी ने अपने बेटे अनंत अंबानी के लिए खरीदा है घर- रिपोर्ट में दावा
  • दुनिया के 11वें सबसे अमीर शख्स हैं मुकेश अंबानी
  • इस घर में है एक पर्सनल स्पा

खबर है कि एक सीक्रेट डील के तहत मुकेश अंबानी ने दुबई के सबसे महंगे घर को खरीद लिया है। उन्होंने यह घर अपने बेटे अनंत अंबानी के लिए खरीदा है। हालांकि इस डील को लेकर मुकेश अंबानी या उनकी कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी ने 80 मिलियन डॉलर में बीच-साइड विला खरीदा है। रिपोर्ट के अनुसार ये दुबई का सबसे महंगा सौदा है। पाम जुमेराह पर स्थित यह घर इस साल की शुरुआत में अंबानी के सबसे छोटे बेटे, अनंत के लिए खरीदी गई है। इस घर में 10 बेडरूम, एक स्पा और घर के ठीक सामने समुद्र का नजारा है। साथ ही इनडोर और आउटडोर पूल भी इसमें बना हुआ है। 

ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम और उनकी पत्नी विक्टोरिया के साथ-साथ बॉलीवुड मेगा स्टार शाहरुख खान अंबानी के नए पड़ोसी होंगे। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, अनंत, मुकेश अंबानी की 93.3 अरब डॉलर की संपत्ति के तीन वारिसों में से एक हैं।

हाल के दिनों में दुबई अल्ट्रा-रिच के लिए एक पसंदीदा बाजार के रूप में उभर रहा है। इस इलाके में लक्जरी घरों के अलावा, पॉश होटल, शानदार क्लब, स्पा, रेस्तरां और शानदार अपार्टमेंट टावर शामिल हैं। इसका निर्माण 2001 में शुरू हुआ था।

दुनिया के 11वें सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी अब धीरे-धीरे अपने बच्चों की कंपनी की बागडोर सौंप रहे हैं। अंबानी परिवार हाल के कुछ दिनों में ऐसे संपत्तियों में ज्यादा निवेश कर रहा है। पिछले साल, रिलायंस ने यूके में स्टोक पार्क लिमिटेड को खरीदने के लिए $79 मिलियन खर्च किया था। जो अंबानी के बड़े बेटे आकाश के लिए खरीदा गया है।  

मुकेश अंबानी का मंबई वाला घर भी आलीशान है। मुकेश अंबानी का परिवार मुंबई स्थित 27 मंजिला गगनचुंबी इमारत एंटीलिया में रहता है।  जिसमें तीन हेलीपैड, 168 कारों के लिए पार्किंग, 50 सीटों वाला मूवी थियेटर, एक भव्य बॉलरूम और नौ लिफ्ट हैं।

ये भी पढ़ें- अनिल अंबानी को हो सकती है 10 साल की सजा, स्विस बैंक में रखा गुप्त धन, 420 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर