Afghanistan Blast:अफगानिस्तान की एक शिया मस्जिद में  जुमे की नमाज के बीच भीषण विस्फोट, 50 की मौत, कई घायल

Attack on Kunduz Mosque:अफगानिस्तान के उत्तरी कुंदुज प्रांत में जुमे की नमाज के दौरान एक शिया मस्जिद में भीषण विस्फोट हुआ है, इस घटना में करीब 50 लोगों की मौत है, हालांकि मृतक संख्या बढ़ भी सकती है।

Afganistan blast
अफगानिस्तान की एक मस्जिद में शुक्रवार को एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ (प्रतीकात्मक फोटो) 

काबुल: उत्तरी अफगानिस्तान की एक मस्जिद में शुक्रवार को एक शक्तिशाली विस्फोट में कई लोग हताहत हो गए। शुक्रवार की साप्ताहिक नमाज के दौरान कुंदुज प्रांत में एक शिया मस्जिद में यह विस्फोट हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वे जब नमाज अदा कर रहे थे तो उन्होंने विस्फोट की आवाज सुनी, अभी विस्फोट के पीछे की वजह का पता नहीं चला है।

अफगानिस्तान में एक बार फिर मस्जिद को निशाना बनाते हुए उसपर हमला किया गया है. जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है और 90 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं,  प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वे जब नमाज अदा कर रहे थे तो उन्होंने धमाके की आवाज सुनी, हालांकि अभी तक हमले की किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि दर्जनों लोगों की मौत हो गई है  प्रांत की राजधानी कुंदुज के लोगों ने एएफपी को बताया कि शुक्रवार की नमाज के दौरान एक शिया मस्जिद में विस्फोट हुआ।

अफगानिस्तान का तालिबान नेतृत्व स्थानीय इस्लामिक स्टेट से संबद्ध संगठनों की ओर से पैदा किए जा रहे खतरों से जूझ रहा है। इस्लामिक स्टेट अपने प्रतिद्वंद्वियों को निशाना बना रहा है और काबुल में दो बम हमले किए। इस्लामिक स्टेट अफगानिस्तान के धार्मिक अल्पसंख्यक वर्ग को भी निशाना बनाता है।


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर