Donald Trump: ट्रंप की सलाहकार निकली कोरोना पॉजिटिव, अमेरिकी राष्ट्रपति ने खुद को किया क्वारंटीन

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Oct 02, 2020 | 09:27 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की निजी सलाहकार में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने परिवार के साथ खुद को क्वारंटीन कर लिया है।

Donald Trump and Melania Trump in quarantine process after his adviser Hope Hicks tested Covid positive
निजी सलाहकार निकली कोरोना पॉजिटिव, क्वारंटीन हुए ट्रंप 

मुख्य बातें

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की निजी सलाहकार हुईं कोरोना पॉजिटिव
  • कोरोना सिम्टम्स के बाद होप हिक्स ने कराया था अपना कोविड टेस्ट
  • ट्रंप ने ट्वीट कर दी जानकारी, कहा- खुद को भी किया क्वांरटीन

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की निजी सलाहकार होप हिक्स कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। होप के पॉजिटिव होने की खबर मिलते ही ट्रंप ने पत्नी मेलानिया के साथ खुद को क्वारंटीन कर लिया है। होप हिक्स ने कुछ समय कोरोना के लक्षण दिखने के बाद खुद का टेस्ट करवाया था और अब उनमें इसकी पुष्टि हो चुकी है। होप ट्रंप के साथ उनके सभी दौरों पर नियमित रूप से मौजूद रहती हैं और एयरफोर्स वन में नियमितरूप से यात्रा करती हैं।

ट्रंप की करीबी सहयोगी हैं होप

 होप के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर खुद ट्रंप ने दी है। ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'होप हिक्स, बगैर किसी आराम के लगातार इतनी मेहनत कर रही हैं, उनका कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया है। दुखद! द फर्स्ट लेडी और मैं अपने कोविड टेस्ट की रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस बीच, हम अपनी क्वारंटीन प्रक्रिया शुरू करेंगे!' 

हिक्स ने हाल के दिनों में राष्ट्रपति के साथ कई बार यात्रा की है, जिसमें वह मंगलवार को क्लीवलैंड में आयोजित बहस में भी शामिल हुई थीं और उन्हें मरीन वन में सवार देखा गया था। साथ ही राष्ट्रपति के करीबी सहयोगियों में से कई - जेरेड कुशनर, डैन स्काविनो और निकोलस गुना जब मिनेसोटा में आयोजित एक अभियान रैली में जा रहे थे तब किसी ने भी मास्क नहीं पहना था।

अमेरिका  में चुनाव अभियान जोर पर

आपको बता दें कि इन दिनों अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर प्रचार अभियान तेज है और बहसें आयोजित की जा रही है। राष्ट्रपति ट्रंप और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन के बीच मंगलवार रात राष्ट्रपति चुनाव की पहली आधिकारिक बहस (प्रेसिडेंशियल डिबेट) हुयी। इस दौरान बाइडेन ने कोरोना वायरस संकट से निपटने को लेकर ट्रंप पर हमला बोला और कहा कि राष्ट्रपति ने कोविड-19 महामारी को लेकर अमेरिकियों से झूठ बोला। इस महामारी के कारण अमेरिका में 70 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और दो लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर