क्या अमेरिका में 2 हफ्ते में और बढ़ेगा कोरोना का कहर? ट्रंप ने बढ़ाई रोक, कही ये बात

Coronavirus in america: अमेरिका में कोरोना वायरस के अभी तक 1,40,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 2500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

donald trump
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 

नई दिल्ली: अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले लगातार बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। वहां अभी तक 1,40,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, ये दुनिया में सबसे ज्यादा है। इसके अलावा यहां 2500 से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है। अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका में कोरोनो वायरस के कारण मृत्यु दर अगले दो सप्ताह में अपने चरम पर पहुंच सकती है। देशवासियों को आश्वस्त करते हुए कि अमेरिका 1 जून तक इससे उभर पर अपने रास्ते पर आ जाएगा, ट्रंप ने 30 अप्रैल तक देश में सोशल डिस्टेंसिंग के दिशा निर्देशों के पालन की अवधि को बढ़ा दिया।

वहीं ट्रंप प्रशासन में संक्रामक रोग मामलों के शीर्ष विशेषज्ञ ने आशंका जताई कि अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से एक लाख से दो लाख लोगों की मौत हो सकती है। उन्होंने कहा, 'हम जो आज देख रहे हैं, उसके मद्देनजर कोरोना वायरस से एक लाख से दो लाख लोगों की मौत हो सकती हैं। हम संक्रमण के दसियों लाख मामले देखेंगे।'

ट्रंप ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि अमेरिका के लोग यह जानें कि आपके नि:स्वार्थ एवं साहसिक प्रयास देश में कई जानें बचा रहे हैं। आप बदलाव ला रहे हैं। अनुमान दर्शाते हैं कि दो हफ्तों में मृत्यु दर बेहद ऊंचाई पर पहुंच जाएगी।' उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी को लेकर नये दिशा-निर्देशों की घोषणा एक अप्रैल को की जाएगी।

दुनियाभर में 34000 से ज्यादा मौतें
दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामलों में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है। पूरी दुनिया में कोरोना के 7,27,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 34,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अगर मामलों की बात की जाए तो सबसे ज्यादा अमेरिका से 1,40,500 से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जबकि इटली में सबसे ज्यादा 10,700 से ज्यादा मौतें हुई हैं। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर