पाकिस्तान में भीषण विस्फोट, 6 चीनी नागरिकों सहित 10 लोगों की मौत

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बुधवार को एक बस में हुए विस्फोट में 10 लोग मारे गए हैं। बताया जा रहा है मरने वालों में चीन के छह इंजीनियर शामिल हैं।  

Chinese nationals among several killed in Pakistan blast : report
पाकिस्तान में भीषण विस्फोट, 6 चीनी नागरिकों सहित आठ की मौत।  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बुधवार सुबह एक बस में हुआ विस्फोट
  • चीनी नागरिकों, श्रमिकों को लेकर एक प्लांट पर जा रही थी बस, तभी हुआ धमाका
  • विस्फोट के बारे में पता करने के लिए जांच जारी, घायल अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली : पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बुधवार को एक बस में हुए विस्फोट में 10 लोग मारे गए हैं। बताया जा रहा है कि मरने वालों में चीन के छह इंजीनियर शामिल हैं। वहीं, जिओ टीवी की रिपोर्ट में कहा गया है कि एक लेबर कैंप के पास एक मिनी बस में विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में कम से कम 10 लोगों की मौत हुई और 39 से ज्यादा लोग घायल हुए। जिस वाहन में विस्फोट हुआ वह दासु डैम पर काम करने वाले श्रमिकों को वहां ले जा रही थी।

सुबह साढ़े सात बजे हुआ विस्फोट
विस्फोट किस तरह का था यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक डिप्टी कमिश्नर आरिफ खान यूसुफजई ने बताया कि यह विस्फोट सुबह साढ़े सात बजे के करीब हुआ। बस 30 से ज्यादा लोगों को लेकर बरसीन कैंप से संयंत्र पर जा रही थी। मरने वालों में चीन के इंजीनियर भी शामिल हैं। खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री के विशेष सहायक ने बताया कि इह विस्फोट में चीन के छह नागरिकों, फ्रंटियर कोर के दो जवानों और दो स्थानीय नागरिकों की मौत हुई है। 

घायलों को दासू स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया
रिपोर्ट के मुताबिक इस विस्फोट में दो एफसी कर्मियों एवं चार विदेशी नागरिकों की मौत हुई है।  रिपोर्ट में डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद आरिफ के हवाले से कहा गया है कि शवों एवं घायल लोगों को दासू के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि इस विस्फोट की तीव्रता और अन्य बातों का पता करने के लिए जांच शुरू कर दी गई है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर