बोरिस जॉनसन की पार्टी के सांसद डेविड एमेस की मौत, हमलावर ने मारा था चाकू

दुनिया
भाषा
Updated Oct 15, 2021 | 21:20 IST

कंजरवेटिव पार्टी से संबंध रखने वाले सांसद डेविड एमेस की मौत हो गई है। एक मीटिंग के दौरान हमलावर ने उन्हें चाकू मार दिया था।

Boris Johnson, British MP David Ames, Conservative Party,
ब्रिटिश सांसद डेविड एमेस की मौत, हमलावर ने मारा था चाकू 
मुख्य बातें
  • डेविड एमेस का कंजरवेटिव पार्टी से था संबंध
  • एक मीटिंग के दौरान हमलावर ने मारा चाकू, पुलिस ने दबोचा
  • लेबर और कंजरवेटिव दोनों दलों ने हमले की आलोचना की

लंदन। ब्रिटेन में कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद डेविड एमेस पर शुक्रवार दोपहर हुए हमले के बाद उनकी मौत हो गई। सांसद पर उस समय चाकू से हमला किया गया जब वह पूर्वी इंग्लैंड के एक गिरिजाघर में अपने सहयोगियों के साथ बैठक कर रहे थे। पुलिस ने 25 वर्षीय हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है।एसेक्स पुलिस ने कहा कि अधिकारियों को ली-ऑन-सी में शुक्रवार दोपहर चाकू से हमला किए जाने के संबंध में सूचना मिली थी। उन्होंने कहा कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से चाकू बरामद किया गया।

कंजरवेटिव पार्टी के सांसद की मौत
पुलिस ने कहा, '' हमें इस मामले में अब किसी अन्य की तलाश नहीं है और हमारा मानना है कि जनता के लिए खतरे की कोई बात नहीं है।''
बाद में पुलिस ने कहा कि हमले की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। हालांकि, मृतक के नाम का खुलासा नहीं किया गया। पुलिस ने कहा कि आरोपी को हत्या के संदेह में गिरफ्तार किया गया है।इस बीच, स्काई न्यूज ने कहा कि कंजर्वेटिव सांसद डेविड एमेस पर उस समय हमला किया गया जब वह ली-ऑन-सी शहर स्थित बेलफेयर्स मेथडिस्ट गिरजाघर में अपने सहयोगियों के साथ बैठक कर रहे थे।
एमेस के लंदन कार्यालय ने पुलिस और एंबुलेंस को बुलाने की पुष्टि की, लेकिन कोई अन्य विवरण साझा नहीं किया।

एक सुर में लेबर और कंजरवेटिव ने की आलोचना
रिपोर्ट के मुताबिक, घटनास्थल के पास कई एंबुलेंस नजर आईं और गिरिजाघर के पास ही एक एयर एंबुलेंस को तैयार रखा गया है।
एक स्थानीय पार्षद जॉन लांब ने कहा कि हमले के दो घंटे बाद तक एमेस को अस्पताल नहीं ले जाया जा सका और ''हालात बेहद गंभीर थे।''
उनहत्तर वर्षीय एमेस साउथऐंड वेस्ट सीट से 1997 से ही सांसद हैं और ली-ऑन-सी इलाका इसी सीट के अंतर्गत आता है।उधर, कई नेताओं ने ट्वीट कर घटना पर आश्चर्य जताया है। लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारमर ने ट्वीट किया, '' यह बेहद डराने वाली और चौंकाने वाली खबर है। डेविड, उनके परिवार और उनके कर्मचारियों के बारे में सोच रहा हूं।''पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने ट्वीट कर कहा, '' लेह-ऑन-सी से बेहद चौंकाने वाली और परेशान करने वाली खबर आ रही है। मेरी प्रार्थनाएं सर डेविड एमेस और उनके परिवार के साथ हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर