History sheeter Matru Rai: वाराणसी के हिस्ट्रीशीटर मटरू राय ने किया सरेंडर, दर्जनों मामलों में वाटेंड था आरोपी

History sheeter Matru Rai: बनारास की पुलिस कमिश्‍नरेट ने कड़ी कार्रवाई करते हुए हिस्‍ट्रीशीटर मटरू राय को गिरफ्तार किया है। मटरू राय बनारास में मोस्‍ट वांटेड था और इस अपराधी पर चेतगंज थाना क्षेत्र के एक कारोबारी से रंगदारी मांगने का आरोप भी है।

gangster matru rai
हिस्‍ट्रीशीटर मटरू राय हुआ गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • हिस्‍ट्रीशीटर मटरू राय हुआ गिरफ्तार
  • मटरू राय बनारास में था मोस्‍ट वांटेड
  • वाराणसी पुलिस को गैंगस्‍टर रहे मटरू राय की लंबे समय से थी तलाश

Varanasi History sheeter Matru Rai: बनारास की पुलिस कमिश्‍नरेट की तरफ से लगातार अपराधियों पर नजर रखने और उन पर कड़ी कार्रवाई की वजह से घबराकर एक और हिस्‍ट्रीशीटर ने वाराणसी की अदालत में सरेंडर किया है। मटरू राय नाम का यह अपराधी बनारास में मोस्‍ट वांटेड था और इस अपराधी पर चेतगंज थाना क्षेत्र के एक कारोबारी से रंगदारी मांगने का आरोप भी है। मटरू राय द्वारा सरेंडर करने की जानकारी मिलने के बाद कमिश्‍नरेट पुलिस की ओर से भी आरोपित के बाबत जानकारी लेने के साथ ही उक्‍त आरोपित को लेकर विधिक कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई है। 

वाराणसी पुलिस को गैंगस्‍टर रहे मटरू राय की लंबे समय से तलाश थी। इसके गिरफ्तारी के लिए करीब चार माह से अभियान चलाया ला रहा था। लकिन काफी प्रयास के बाद भी मटरू राय पुलिस के हत्‍थे नहीं चढ़ पा रहा था। इसकी वजह से पुलिस लगातार उसकी तलाश में दबिश और जानकारी जुटा रही थी। पुलिस का शिकंजा कसता देख आरोपित ने आखिरकार वाराणसी पुलिस के चौतरफा घेराबंदी से घबराकर बुधवार को वाराणसी की अदालत में सरेंडर कर दिया। 

वकील के साथ हाजिर हुआ मटरू 

वाराणसी पुलिस कमिश्‍नरेट की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार गैंगस्‍टर सहित तमाम मामलों में बदमाश मटरू राय की लंबे समय से पुलिस तलाश कर रही थी। लगातार छापेमारी करने के साथ ही आरोपित को लेकर पुलिस लंबे समय से दबाव बनाए हुई थी। आखिरकार बुधवार को वाराणसी की अदालत में गैंगस्टर मटरू राय ने न्यायालय में जाकर अपने वकील के माध्‍यम से समर्पण के लिए पत्र दाखिल किया और अदालत के समक्ष हाजिर हुआ। पुलिस कमिश्‍नरेट के अनुसार वाराणसी में कुछ समय पूर्व थाना चेतगंज में एक व्यापारी ने मटरू राय पर रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कराया था। इसके अलावा पूर्व में भी दर्जनों गंभीर मुकदमे हिस्ट्रीशीटर मटरू राय पर दर्ज हैं। इस बाबत वाराणसी पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पुलिस लगातार पेशेवर अपराधियों एवं माफिया तत्वों के खिलाफ कठोर अभियान चला रही है। इसी कड़ी में मटरू राय ने अदालत में बुधवार की दोपहर को सरेंडर किया है।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर