वाराणसी: वाराणसी में पकड़ी गई ऊंटों की तस्करी, 16 ऊंटों के साथ कोलकाता जा रहे तीन तस्करों को पुलिस ने दबोचा

Varanasi News: वाराणसी पुलिस ने ऊंटों की तस्करी करने वाले एक गिरोह को दबोच लिया। पुलिस ने मौके से 16 ऊंटों को आरोपियों के चुंगल से छुटवाया है।

Varanasi police
वाराणसी में पकड़ी गई ऊंटों की तस्करी, 3 तस्कर गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • वाराणसी में पकड़ी गई ऊंटों की तस्करी
  • 16 ऊंटों को कोलकाता ले जा रहे थे तस्कर
  • ट्रक में पैर बांधकर रखे गए थे ऊंट

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में पुलिस ने ऐसे गिरोह को पकड़ा है जो ऊंटों की तस्करी कर उन्हें राजस्थान से कोलकाता ले जा रहे थे। कोलकाता में इन ऊंटों का वध किया जाता। नई दिल्ली की एक समाजसेविका की सक्रियता से वाराणसी की रामनगर पुलिस ने तस्करी कर रहे तीन आरोपियों को दबोच लिया। आरोपियों के पास से पुलिस ने 16 ऊंटों को बरामद किया जिन्हें बड़े ही बेरहम तरीके से एक ट्रक में पैर बांधकर ले जाया जा रहा था। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। वहीं ऊंटों की भी ठीक से देखबाल की जा रही है। गैंग का मुख्य सरगना यूपी के बागपत का बताया जा रहा है। 

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली बेस्ड एनजीओ की एक कार्यकर्ता आर. लता देवी सोमवार को एनएच 2 से होते हुए प्रयागराज से वाराणसी पहुंच रही थीं। उनकी गाड़ी के सामने चल रहे एक ट्रक से कुछ जानवरों की आवाज सुनी। ट्रक को तिरपाल से बांधकर रखा हुआ था। लता देवी को समझने में देर नहीं लगी कि, ट्रक नें पशु तस्करी की जा रही है। जब उन्होंने ट्रक को रोकने की कोशिश की तो आरोपियों ने टक्कर मारने का प्रयास किया। इसके बाद लता देवी ने डायल 112 पर इसकी जानकारी दी, जिसके बाद वाराणसी की रामनगर पुलिस एक्टिव हो गई। 

ट्रक में भरे हुए थे 16 ऊंट, पुलिस भी देखकर चौंक गई

रामनगर पुलिस ने आरोपियों के ट्रक को पकड़ लिया। रामनगर थाना प्रभारी के अनुसार, ट्रक से 16 ऊंट निकले हैं। साथ ही तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों में बागपत जिले का माजिद, फोर्ट रोड ईदगाह कॉलोनी के मोहम्मद रिजवान राजपूत और मोहम्मद जाकिर हैं। आरोपी ऊंटों को राजस्थान से खरीदते हैं और तस्करी करते हैं। पुलिस ने ट्रक को सीज कर दिया है। साथ ही ऊंटों को देखभाल के लिए सुरक्षित जगह भेज दिया गया है। जहां उनकी अच्छे से देखभाल कराई जा रही है। जल्द ही ऊंटों को देखभाल के लिए किसी संस्था या गौशाला में भेज दिया जाएगा।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर