Varanasi : अयोध्या में भूमि पूजन के लिए वाराणसी से PM मोदी के लिए भेजे गए खास अंगवस्त्र, लिखा है ये संदेश

अयोध्या में भूमि पूजन के खास मौके के लिए वाराणसी के बुनकरों ने पीएम मोदी के लिए खास अंगवस्त्र बनाया है जिसे सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंप दिया गया है ताकि वे 5 अगस्त को पीएम को दे सकें।

pm modi
पीएम मोदी के लिए वाराणसी के बुनकरों ने बानाए अंगवस्त्रम 

वाराणसी : 5 अगस्त को अयोध्या में रामजन्मभूमि में राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन के अवसर में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रधानमंत्री भी शामिल होंगे। इसके लिए उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी से इस खास अवसर के लिए अंगवस्त्रम (स्टोल) भेजे गए हैं। भारत सरकार के द्वारा मान्यता प्राप्त बनारसी साड़ी बनाने वाले प्रसिद्ध बुनकर बच्चेलाल मौर्य ने सिल्क का स्टोल बनाया है जिसपर 'जय श्री राम, अयोध्या पवित्रधाम' लिखा है साथ ही इस पर धनुष की आकृति भी बनाई गई है।

जीआई एक्सपर्ट और ह्यूमन वेलफेयर असोसियेशन के प्रमुख डॉ. रजनीकांत ने गुरुवार को डिवीजनल कमिश्नर दीपक अग्रवाल को ये स्टोल सौंपा और उनसे अनुरोध किया कि वे इसे सीएम योगी आदित्यनाथ तक पहुंचा दैं, ताकि अयोध्या में भूमि पूजन वाले दिन वे इसे पीएम को सौंप सकें।

बताया जाता है कि ये स्टोल बनाने में 15 दिन लगे। 22x72 साइज के स्टोल को बुनकर मौर्या के मार्गदर्शन में कैलीग्राफी टेक्नीक से बनाया गया है जिसमें पीले रंग का ताना और लाल रंग का बाना इस्तेमाल किया गया है। जीआई (Geographical Indication) का लोगो भी इसमें लगाया गया है।

बुनकर मौर्या ने बताया कि उन्हें खुशी है कि उन्हें अयोध्या में होने जा रहे इस खास मौके पर पीएम के लिए अंगवस्त्रम बनाने का मौका मिला। मौर्या ने पीएम मोदी के लिए पूर्व में भी अन्य कई प्रकार के गिफ्ट आइटम भी बनाए हैं। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर