Varanasi Fraud: वाराणसी में पलक झपकते लोगों के एटीएम कार्ड बदल पैसे निकाल लेता था ग्राम प्रधान का पति

Fraud Arrested in Varanasi: वाराणसी में एटीएम कार्ड बदलकर लोगों के पैसे उड़ाने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लालपुर पांडेयपुर पुलिस ने आरोपी को राय साहब का बगीचा के पास से दबोचा है। आरोपी महिला ग्राम प्रधान का पति है। इसके पास से एक हजार रुपए मिले हैं।

Varanasi Fraud
वाराणसी में ग्राम प्रधान का पति निकला ठगों का सरगना  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आरोपी है ग्राम प्रधान का पति
  • गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ दर्ज हैं 15 मुकदमे
  • इसके गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने पिछले शनिवार को किया था गिरफ्तार

Varanasi Fraud: वाराणसी में ग्राम प्रधान का पति एटीएम कार्ड बदलकर रुपए निकालने वाले गिरोह का सरगना निकला है। लालपुर पांडेयपुर पुलिस ने आरोपी कृष्णानंद सिंह को राय साहब का बगीचा के पास गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने इसके पास से एक हजार रुपए बरामद किए हैं। इस बारे में प्रभारी निरीक्षक सतीश यादव का कहना है कि, आरोपी के विरुद्ध गाजीपुर के बरेसर समेत स्थानीय लालपुर, सारनाथ, मंडुआडीह एवं कैंट थाने में 15 केस दर्ज हैं। कृष्णानंद सिंह के गिरोह के दो सदस्य सत्येंद्र कुमार और राहुल कुमार को पिछले शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। इनके कब्जे से पुलिस ने 25 हजार रुपए और 36 एटीएम कार्ड जब्त किए थे। 

एटीएम में घुसकर पैसे निकालने वालों को अपनी बातों में उलझाते हैं शातिर

गिरफ्तार सत्येंद्र और राहुल ने पुलिस से पूछताछ में अपने सरगना का नाम बताया था। यह भी बताया कि, वे लोग एटीएम में आने वाले लोगों को अपनी बातों में उलझाते थे। एक साथी एटीएम के बाहर खड़े होकर किसी अन्य को अंदर घुसने से रोकता था। इसी दौरान एटीएम में पैसा निकालने आए शख्स का एटीएम कार्ड बदल लिया करते थे। फिर दूसरे एटीएम या पेट्रोल पंप पर कार्ड का‌ इस्तेमाल कर पैसे निकाल लेते थे

साथियों के पकड़े जाने पर कोर्ट में जा रहा था सरेंडर करने

आरोपियों ने बताया है कि, उन्होंने एक महीने पहले ही पहड़िया में एक निजी बैंक का एटीएम कार्ड बदलकर 42 हजार रुपए निकाले थे। इसमें से 14-14 हजार रुपए तीनों में बांटे गए थे। कृष्णानंद सिंह ने बताया कि, उस पैसे में से ही एक हजार रुपए बचे थे। बताया कि, दोनों साथियों की गिरफ्तारी हो जाने के बाद वह कोर्ट में सरेंडर करने के लिए ही जा रहा था। पुलिस का कहना है कि, इस तरह के गिरोह के सदस्यों की धर-पकड़ के लिए आगे भी छापेमारी जारी रहेगी। लोगों की शिकायतों के आधार पर पुलिस त्वरित जांच और कार्रवाई कर रही है। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर