Varanasi News: वाराणसी को मिली 12 नई बसों की सौगात, इन रूटों पर दौड़ेंगी ये बसें, जानें पूरा रूट प्‍लान

Varanasi News: परिवहन निगम ने वाराणसी जिले के विभिन्‍न बस डिपो से चलने वाली खटारा बसों को रिप्लेस करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। जिले को 12 नई बसें भेजी गई हैं, जो पुरानी बसों की जगह लेंगी, साथ ही कुछ बसों को नए रूट पर भी चलाया जाएगा। इसके अलावा जिला स्‍तर पर 20 अन्‍य बसों की मांग का प्रस्‍ताव भी तैयार किया जा रहा है।

new bus in varanasi
उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • नई बसों को जिले के विभिन्‍न डिपो से चलाया जाएगा
  • कुछ रूट हुए फाइनल कुछ पर चल रही है बातचीत
  • पुरानी बसों को रिप्‍लेस कर चलाई जाएंगी ज्‍यादातर बसें

Varanasi News: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने वाराणसी बस डिपो से चलने वाली खटारा बसों को रिप्लेस करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। जिसके तहत जिले को 12 नई बसों की सौगात मिली है। ये सभी बसें वाराणसी परिक्षेत्र के विभिन्‍न रूटों पर दौड़ेंगी। क्षेत्रीय कार्यशाला प्रबंधक संतोष कुमार ने बताया कि अभी 12 बसें परिक्षेत्र को मिली हैं, लेकिन जिले को और बसों की जरूरत है, जिसका प्रस्ताव तैयार कर जल्‍द भेजा जायेगा।

अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ मुख्यालय से जारी नई बसों के आवंटन की घोषणा के बाद स्थानीय स्तर पर कार्ययोजना तैयार कर जा रही है। गाड़ियों के डिपो वार बंटवारे को लेकर मंथन किया जा रहा है। इन बसों को जिले के सभी डिपो को जरूरत के हिसाब से दिया जाएगा। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार कंडम घोषित कुछ बसों को इन नई बसों से रिप्लेस किया जाएगा। जबकि इनमें से कुछ बसों को नए रूट पर चलाई जाएंगी। अधिकारियों के अनुसार जो बसें मिली हैं, उन्‍हें सुल्‍तानपुर, जौनपुर, प्रयागराज और मिर्चापुर रूट पर चलाया जाएगा। इसके अलावा कुछ बसों को लोकल रूट पर भी चलाया जाएगा। अधिकारियों के अनुसार सभी नई बसें एक - दो दिन के अंदर वाराणासी पहुंच जाएंगी।

जिले को 20 और बसों की जरूरत

रोडवेज विभाग के अधिकारियों के अनुसार इन बसों के आ जाने से कई रूट पर सफर करने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी, क्‍योंकि कुछ रूटों पर ऐसी बसों को दौड़ाना पड़ रहा था, जो कंडम हो चुकी थी। वे बसें चलते समय कभी भी खराब हो जाती थी, जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। बीते कुछ सालों में पुराने बसों के पाटर्स ना मिल पाने की अवस्था में बसों के ब्रेक डाउन होने की समस्या बढ़ गई थी। अधिकारियों के अनुसार जिले को अभी करीब 20 नई बसों की जरूरत है। विभाग द्वारा उन सभी रूट का सर्वे किया जा रहा है, जहां पर पुरानी बसें चल रही हैं। जल्‍द ही प्रस्‍ताव तैयार कर विभाग को भेज दिया जाएगा।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर