Varanasi Accident: दादा की आत्मा की शांति के लिए गए थे तीन पोते, मौत खींच कर ले गई, ऐसा हुआ हादसा कि सिहर उठे

Varanasi Accident : गंगा का तेज बहाव तीन युवकों की जिंदगी निगल गया। घटना मऊ के सरायलखंसी थाना इलाके के गांव जयसिंहपुर की है। पुलिस के मुताबिक पोस्ताघाट पर तीन युवक गंगा में नहाते समय डूब गए।

Varanasi Accident
वाराणसी : 3 युवक डूबे गंगा में, जानिए हादसे की वजह  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • दादा के दाह संस्कार में आए युवकों की मौत
  • पोस्ताघाट पर तीन युवक गंगा में नहाते समय डूब गए
  • हादसे के बाद परिवार में हड़कंप मच गया

Varanasi Accident: दादा के दाह संस्कार में आए युवकों की ऐसी मौत होगी किसी ने सोचा ही नहीं। गंगा का तेज बहाव तीन युवकों की जिंदगी निगल गया। घटना मऊ के सरायलखंसी थाना इलाके के गांव जयसिंहपुर की है। पुलिस के मुताबिक पोस्ताघाट पर तीन युवक गंगा में नहाते समय डूब गए। गोताखोरों की मदद से युवकों की तलाश करवाई जा रही है। घटना जंगल की आग के जैसे इलाके में फैल गई। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।घटना की जानकारी मिलने पर गांव मेें मातम पसर गया।

सीओ सिटी गौरव कुमार ने बताया कि बारिश के चलते गंगा का जलस्तर बढ़ने और बहाव तेज गति से होने के कारण युवकों की तलाश करने में परेशानी आ रही है। हादसे के बाद परिवार में हड़कंप मच गया। गांव में ये चर्चा जोरों पर रही कि दादा के साथ ही पोतों की मौत हो गई। युवकों की एक साथ मौत होने को लेकर ग्रामीण सकते में हैं। हालांकि पुलिस गोताखोरों की मदद से तीनों युवकों को तलाश रही है। 

पैर फिसलने से हुआ हादसा

सीओ सिटी गौरव कुमार ने बताया कि मऊ के सरायलखंसी थाने के गांव जयसिंपुर के रहने वाले आकाश सिंह (18), विशाल सिंह (20) व नितिन सिंह (22) अपने दादा शिव नारायण सिंह की मौत होने के बाद उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए गाजीपुर श्मशान घाट आए थे। दाह संस्कार की क्रिया पूरी होने के बाद मौके पर मौजूद परिजन व ग्रामीण गंगा के पोस्ताघाट पर नहाने लग गए। इस दौरान तीनों युवक भी घाट पर नहाने गए। इस बीच तीनों के पैर फिसल गए और नदी में जा गिरे। पुलिस के मुताबिक गंगा का इस समय जलस्तर ज्यादा होने व बहाव तेज होने के कारण तीनों गहरे पानी में बह गए। इसके बाद आगे जाकर डूब गए। सूचना के बाद मौके पर आई पुलिस ने गोताखोरों की मदद ली व तीनों को ढूंढना शुरू किया। आपको बता दें कि वाराणसी में गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। फिलहाल गंगा में पानी का स्तर 66.16 मीटर है। ऐसे में गंगा में अभी घाट नजर नहीं आ रहे हैं। हालात ये हैं कि दशाश्वमेध में होने वाली गंगा आरती फिलहाल छत से हो रही है। माना जा रहा है कि नदी में पानी की आवक लगातार हो रही है। ऐसे में गंगा का जलस्तर और बढ़ेगा।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर