वाराणसी में पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट, जिला पंचायत सदस्‍य सहित 2 गिरफ्तार

उत्‍तर प्रदेश्‍ के वाराणसी में कुछ दबंगों ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की है। इस मामले में जिला पंचायत के एक सदस्‍य के साथ-साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

वाराणसी में पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट, जिला पंचायत सहित 2 गिरफ्तार
वाराणसी में पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट, जिला पंचायत सहित 2 गिरफ्तार (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)   |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी में दो पुलिसकमियों के साथ मारपीट व बदसलूकी की घटना सामने आई है
  • पुलिस ने इस मामले में जिला पंचायत के एक सदस्‍य सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है
  • इससे पहले कानपुर में विकास दूबे गिरोह के घात लगाकर किए गए हमले में 8 पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं

वाराणसी : उत्‍तर प्रदेश के कानपुर में विकास दूबे गिरोह के हमले में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत के बीच अब वाराणसी में पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की घटना सामने आई है। आरोप है कि यहां लंका थाना क्षेत्र के सुंदरपुर में कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी व मारपीट की। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

दबंगों में जिला पंचायत सदस्‍य भी शामिल

पुलिसकर्मियों पर हमला करने वालों में से एक जिला पंचायत का सदस्‍य भी बताया जा रहा है। जिन दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है, उसमें जिला पंचायत का सदस्‍य भी शामिला है। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि सुंदरपुर पुलिस चौकी में कुछ पुलिसकर्मी शुक्रवार रात कंटेनमेंट जोन बना रहे थे, जब उन्‍हें शहजाद नाम के एक शख्‍स द्वारा किसी को धमकाने की सूचना मिली। इसके बाद वे बाइक से घटनास्‍थल के लिए रवाना हो गए।

पुलिसकर्मियों के साथ की मारपीट

वहां उन्‍होंने पूछताछ शुरू की थी कि अभी कुछ लोग उनके साथ बहस पर उतारू हो गए। पुलिसकर्मियों की संख्‍या कम थी, ऐसे में वे उन पर हावी हो गए और इसी दौरान उनसे हाथापाई व मारपीट की। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जिला पंचायत के सदस्‍य सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी ने कहा कि घटना के लिए जिम्‍मेदार लोगों को बख्‍शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस बीच मथुरा जनपद से भी ऐसी ही घटना सामने आई है, जहां कोसीकलां थाना क्षेत्र के एक गांव में दो पक्षों में हो रहे झगडे़ में बीच-बचाव कराने का प्रयास करने पर एक पक्ष ने कथित तौर पर यूपी-100 टीम के होमगार्ड व सिपाही पर हमला बोल दिया। हमले में होमगार्ड घायल हो गया, जबकि सिपाही ने भागकर जान बचाई। इस मामले में पुलिस नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

अगली खबर