Varanasi Airport: ये नई सुविधा देने वाला यूपी का पहला इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा वाराणसी, जानिए कब से होगा शुरू

5G Internet Service: वाराणसी एयरपोर्ट पर एक उपलब्धी का तमगा लगने वाला है। एयरपोर्ट पर जल्द ही 5जी की इंटरनेट सेवा शुरू हो जाएगी। वाराणसी एयरपोर्ट ऐसी सुविधा देने वाला यूपी का पहला एयरपोर्ट होगा। सितंबर माह से ये सुविधा शुरू होने की उम्मीद है।

Varanasi Airport
वाराणसी एयरपोर्ट पर शुरू होगी यूपी की पहली 5जी सर्विस   |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • सितंबर महीने से मिलने लगेगी 5 जी इंटरनेट सेवा
  • वाराणसी एयरपोर्ट 5 जी सेवा देने वाला यूपी का पहला एयरपोर्ट होगा
  • 31 अगस्त तक काम पूरा होने की संभावना

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बहुत जल्द ही यात्रियों को 5G इंटरनेट की सुविधा मिल सकेगी। इसके लिए एयरपोर्ट पर सर्विस के इंस्टॉलेशन का काम तेजी से चल रहा है। माना यह जा रहा है कि, अगले महीने से इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्री 5जी इंटरनेट सेवा के जरिए हाईस्पीड इंटरनेट का लाभ उठा पाएंगे। बता दें कि इसके साथ ही वाराणसी एयरपोर्ट 5 जी सेवा शुरू करने वाला यूपी का पहला इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि, 2014 के बाद से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लगातार यात्रियों की सुविधाओं का विस्तार करने की प्रक्रिया जारी है। इसी के तहत अब यहां हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा के लिए 5 जी सेवा की शुरुआत होने जा रही है। इसका लाभ यहां से देश-विदेश की यात्रा करने वाले लोगों को सीधे तौर पर मिल सकेगा। इस सुविधा से वाराणसी के नाम एक और उपलब्धी जुड़ जाएगी।

पूर्व में भी वाराणसी एयरपोर्ट को मिला है एक बड़ा तमगा

मिली जानकारी के अनुसार, वाराणसी एयरपोर्ट को अच्छी और बेहतर सुविधा देने के लिए देश का सर्वश्रेष्ठ एयरपोर्ट होने का तमगा मिल चुका है। इंटरनेशनल एयरपोर्ट काउंसिल की ओर से एयरपोर्ट क्वालिटी सर्विस को लेकर देश के 13 एयरपोर्ट पर अप्रैल से जून तक एक सर्वे करवाया गया था। जिसमें यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए वाराणसी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पहला स्थान मिला था।

इस महीने से शुरू होगी एयरपोर्ट पर 5 जी की सुविधा

जानकारी के लिए बता दें कि, वाराणसी एयरपोर्ट की डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया है कि, एक टेलीकॉम कंपनी के जरिए इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 5 जी इंटरनेट सेवा के लिए काम चल रहा है। इस सुविधा के लिए 31 अगस्त तक इस काम को पूरा करने का टारगेट रखा गया है। इसके बाद टेस्टिंग की प्रक्रिया शुरू होगी और फिर इसकी औपचारिक शुरुआत कर दी जाएगी। अनुमान है कि, सितंबर महीने से यहां इस 5 जी सेवा का लाभ यात्रियों को भी मिल सकेगा।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर