Varanasi News: वाराणसी में किडनैप किशोरी ने ट्रेन से कूदकर बचाई जान, इस तरह किडनैप करके लाया जा रहा था

Varanasi Police: बलिया से दिनदहाड़े किडनैप कर दिल्ली ले जाई जा रही किशोरी वाराणसी स्टेशन पर ट्रेन से कूद गई। उसके शोर मचाने पर किडनैपर फरार हो गए। बाद में वाराणसी पुलिस ने उसके परिजनों से संपर्क करके किशोरी को उनको सौंप दिया। इस मामले में बलिया पुलिस पर ढीला रवैया अपनाने का आरोप लगा है।

varanasi crime news
बलिया से किडनैप करके लाई जा रही किशोरी ने वाराणसी में ट्रेन से कूदकर बचाई जान  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • घर से शौच के लिए खेत गई लड़की को किया गया था अगवा
  • वाराणसी के रास्ते किडनैपर दिल्ली ले जाने की कर रहे थे तैयारी
  • वाराणसी में होश आने पर लड़की ने मचाया शोर, ट्रेन से कूदी

Varanasi Crime: बलिया में घर से शौच करने निकली एक किशोरी को अचानक अगवा कर वाराणसी के रास्ते दिल्ली ले जाने का मामला सामने आते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। बता दें कि आरोप है कि किशोरी के अपहरण की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी थी, लेकिन मामले को हल्के में लेते हुए बलिया पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जब अगवा किशोरी अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बचने के लिए चलती ट्रेन से कूद गई और शोर मचाया तो मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद वाराणसी पुलिस ने इसकी सूचना बलिया के बैरिया थाना पुलिस एवं उसके परिजनों को दी। बाद में वाराणसी पहुंचे परिजनों को किशोरी को सौंप दिया गया।

बता दें कि किशोरी को चाइल्ड केयर सेंटर वाराणसी की देखरेख में रखा गया था।  बैरिया थाने के एक गांव की रहने वाली किशोरी मक्के के खेत में शौच के लिए गई हुई थी। फिर वह अचानक ही गायब हो गई। घर के सदस्यों ने उसकी काफी खोजबीन की और इस घटना की सूचना पुलिस को दी, लेकिन आरोप है कि पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। वहीं पुलिस का कहना है कि उनको मामले की जानकारी नहीं थी।

नशीला पदार्थ सुघांकर किशोरी को कर दिया था बेहोश

मिली जानकारी के अनुसार किशोरी ने बताया है कि मैं मक्के के खेत में शौच करने के लिए गई थी। वहां पहले से घात लगाए चार लोगों ने नशीला पदार्थ सुंघा कर उसे बेहोश कर दिया। इसके बाद वह मुझे ट्रेन से कहीं लेकर जाने लगे। वाराणसी के निकट उसे होश आया, जब बनारस कैंट स्टेशन पर ट्रेन रूकी तो, मैं चिल्लाते हुए ट्रेन से कूद गई थी। इसके बाद अपहर्ता फरार हो गए। इसके बाद भीड़ जुट गई। जानकारी के लिए बता दें कि जिस ट्रेन से किशोरी कूदी थी वह दिल्ली जाने वाली ट्रेन थी। चाइल्ड केयर सेंटर वाराणसी की ओर से परिजनों व बैरिया पुलिस को घटना की सूचना दी। जिसके बाद उन्हें किशोरी को सौंप दिया गया।

बैरिया पुलिस ने परिजनों के आरोपों का किया खंडन

पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया है कि हम लोगों ने तहरीर चांद दियर चौकी पर दी थी, लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। इस बाबत पूछने पर चौकी इंचार्ज चांद दियर बहादुर सिंह ने बताया है कि चौकी या थाने पर कोई तहरीर नहीं दी गई है। उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं थी। चाइल्ड केयर सेंटर वालों का फोन आया तो उन्हें मामले का पता चला। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर