Varanasi Crime: यूपी एसटीएफ ने लेखपाल भर्ती परीक्षा में छह सॉल्वर किये गिरफ्तार, ऐसे पकड़ में आये आरोपी

UP STF Action: यूपी एसटीएफ ने लेखपाल भर्ती परीक्षा में अभी तक 6 सॉल्वर पकड़े हैं। अभी कई सॉल्वरों के पकड़े जाने की संभावना है। एसटीएफ ने वाराणसी के 3 कॉलजों में छापेमारी कर 4 को पकड़ा है। दो अन्य शहरों से पकड़े गए हैं। एसटीएफ की कई शहरों में छापेमारी जारी है।

Varanasi Crime News
लेखपाल भर्ती परीक्षा में एसटीएफ ने 6 सॉल्वर पकड़े, 4 वाराणसी से गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • वाराणसी से 4, कानपुर से 1 बरेली में 1 सॉल्वर पकड़ा गया
  • प्रारंभिक जांच में पता चला है कि प्रयागराज में बैठा सॉल्वर का सिंडीकेट करा रहा था नकल
  • यूपी एसटीएफ पूरे रैकेट का खुलासा करने में जुटी, पकड़े जा सकते हैं और सॉल्वर

Varanasi News: यूपी में रविवार को लेखपाल की भर्ती परीक्षा 12 मंडलों में आयोजित की गई थी। लेखपाल की भर्ती के लिए हो रही परीक्षा देते समय अभी तक 6 सॉल्वर को यूपी एसटीएफ ने पकड़ लिया है। मिली जानकारी के अनुसार मंडलों में हो रही परीक्षा में पकड़े गये सॉल्वर वाराणसी में 4, कानपुर में 1 और बरेली में 1 कैंडिडेट की जगह परीक्षा देते पकड़ लिए गए हैं। एसटीएफ की छापेमारी जारी है। अभी और सॉल्वर पकड़े जा सकते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार जब जांच की गई तब सॉल्वर अभ्यर्थियों के पास ब्लूटूथ डिवाइस पकड़ा गया। जिसमें सिमकार्ड भी लगे हुए थे। अभी तक की जांच में पता चला कि प्रयागराज में बैठा सॉल्वर का सिंडीकेट नकल करवा रहा था। अब एसटीएफ पूरे रैकेट का खुलासा करने का प्रयास कर रही है।

अन्य जिलों में भी एसटीएफ ने धरपकड़ शुरू की

बता दें कि वाराणसी के 3 कॉलेज में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। जिस दौरान यूपी एसटीएफ की टीम ने आज वाराणसी के चेतगंज, भोजूबीर सहित तीन कॉलेज में बनाए गए लेखपाल परीक्षा भर्ती सेंटर में छापेमारी की है। छापे के दौरान इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ चार सॉल्वर गिरफ्तार किए गए हैं। पूछताछ के आधार पर मास्टरमाइंड और अन्य सॉल्वर की तलाश में छापेमारी जारी है। इसके साथ ही प्रदेश के अन्य जिलों में भी एसटीएफ का धरपकड़ का सिलसिला शुरू हो गया है। यूपी एसटीएफ के अफसरों का कहना है कि छापेमारी की कार्रवाई पूरी होने के बाद सॉल्वर गिरोह के बारे में विस्तार से बताया जाएगा।

पहले से अलर्ट थी यूपी एसटीएफ

जानकारी के लिए बता दें कि लेखपाल की भर्ती परीक्षा यूपीएसएसएससी के पीईटी(पेट) के स्कोर के आधार पर मुख्य परीक्षा के लिए 2 लाख 47 हजार 667 अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। परीक्षा के लिए प्रदेश के आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, प्रयागराज और वाराणसी जिलों में केंद्र बनाए गए थे। प्रदेश के 12 मंडलों में होने वाली इस परीक्षा में कोई गड़बड़ी न हो सके, इसके लिए यूपी-एसटीएफ को पहले ही अलर्ट मोड में रखा गया था।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर