नौकायन कर रहे शिखर धवन ने पक्षियों को खिलाया दाना, नाविक की मुश्किल बढ़ी

वाराणसी समाचार
Updated Jan 25, 2021 | 23:26 IST | IANS

पुलिस और प्रशासन की ओर से नाव वालों को यह स्पष्ट निर्देश दिया गया था कि वे अपनी नाव पर पर्यटकों को पक्षियों को दाना खिलाने की अनुमति न दें।

Shikhar Dhawan
शिखर धवन 

वाराणसी: भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के गंगा नदी में नौकायन करने से नाविक की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही है। धवन ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें वह नौकायन के दौरान पक्षियों को दाना खिलाते हुए दिख रहे हैं। धवन की इस गलती के कारण अब नाविक परेशानी में पड़ते दिख रहे हैं क्योंकि वाराणसी के जिला न्यायाधीश कौशल राज शर्मा ने एक समाचार एजेंसी से कहा है कि इस मामले में नाविक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, न कि पर्यटक धवन के खिलाफ।

समाचार एजेंसी ने राज के हवाले से कहा, 'पुलिस और प्रशासन की ओर से नाव वालों को यह स्पष्ट निर्देश दिया गया था कि वे अपनी नाव पर पर्यटकों को पक्षियों को दाना खिलाने की अनुमति न दें। जो भी इन नियमों को तोड़ेगा, उन्हें नोटिस दिया जाएगा और उनसे पूछा जाएगा कि क्यों न उनका लाइसेंस रद्द कर दिया जाए।'

उन्होंने कहा कि पर्यटक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। बर्ड फ्लू के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने पर्यटकों द्वारा पक्षियों को दाना खिलाने पर प्रतिबंध लगा रखा है।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर