Varanasi Roadways Bus service: वाराणसी के लिए अच्छी खबर, काशी डिपो से बादशाहपुर के बीच जल्द शुरू होगी बस सेवा

Varanasi Roadways Bus service: काशी डिपो से बादशाहपुर जाने वाले यात्रियों के लिए राहतभरी खबर है। जल्द ही इस रूट पर बस सेवा शुरू करने की तैयारी है। इसके लिए सर्वे रिपोर्ट भेज दी गई है।

Roadways Bus service
जल्द शुरू होगी काशी डिपो से बादशाहपुर के बीच बस सेवा (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अब काशी डिपो से बादशाहपुर जाना होगा आसान
  • परिवहन विभाग इस रूट पर चलाएगा रोडवेज बस
  • यात्रियों की परेशानी होगी दूर, सैकड़ों लोगों को मिली राहत

Varanasi Roadways Bus service: उत्तर प्रदेश के वाराणसी के बस यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। वाराणसी से बादशाहपुर जाने वाले यात्रियों को अब भटकना नहीं पड़ेगा। मड़ियाहू मार्ग से होकर बादशाहपुर जाने वाले यात्रियों के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू होने वाली है। इस रूट पर जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। जानकारी के अनुसार काशी डिपो से बादशाहपुर के बीच एक बस सेवा शुरू करने की तैयारी है। क्षेत्रीय प्रबंधक की ओर से काशी डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) को प्रस्ताव भेजा गया है। सर्वे रिपोर्ट आने के बाद ठहराव और किराए की सूची तैयार की जाएगी। 

आपको बता दें कि वाराणसी क्षेत्र के आठ डिपो से करीब 12 रास्तों पर 503 बसें चलती हैं। लेकिन बादशाहपुर के लिए एक भी बस नहीं चल रही थी। क्षेत्रीय प्रबंधक केके तिवारी ने बताया कि एक बस काशी डिपो से बादशाहपुर डिपो के बीच चलाने की तैयारी है। 

इस मार्ग पर बस सेवा नहीं होने यात्री परेशानी

इस मार्ग पर अभी तक कोई बस सेवा नहीं है। मड़ियाहू मार्ग से होकर बादशाहपुर जाने वाले यात्रियों को इसका फायदा मिलेगा। अभी तक वाराणसी के आठों डिपो से प्रयागराज, आजमगढ़, विंध्याचल, मांडा, फैजाबाद, बलिया, शाहगंज, जौनपुर, गाजीपुर, शक्तिनगर के नगर के लिए बस सेवाएं हैं। काशी डिपो के एआरएम लव कुमार ने बताया कि सर्वे का काम चल रहा है। पहले प्रायोगिक तौर पर एक बस का संचालन किया जाएगा। ये बस बाबतपुर होते हुए मछलीशहर, मड़ियाहू मार्ग से बादशाहपुर जाएगी। सर्वे रिपोर्ट के आधार पर प्रति किलोमीटर पांच पैसे की दर से एक टोल पड़ने पर तीन रुपये प्रति यात्री टोल कर जोड़कर किराए का निर्धारण किया जाएगा। अभी तक काशी डिपो से छह मार्गों पर कुल 80 बसों का संचालन प्रतिदिन होता है।

नई बसों का जल्द होगा संचालन

उधर, बलिया में परिवहन मुख्यालय ने हर ग्राम पंचायत में बस स्टॉप बनाने निर्देश दिया। इस पर विभाग ने सर्वे का काम पूरा कर रुट चार्ट क्षेत्रीय कार्यालय में भेज दिया है। इनमें आठ नए रूट चिह्नित किए हैं। परिवहन विभाग बलिया की ओर से जल्द ही नई बसों का संचालन भी किया जाएगा।
 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर