Roads Repaired In Varanasi: वाराणसी में शहर से गांव तक की सड़कों को किया जाएगा दुरुस्त, होंगे मरम्मत कार्य

Roads Repaired In Varanasi: वाराणसी शहर के विधायकों की ओर से दी गई सड़कों की सूची के आधार पर सड़क की लंबाई चौड़ाई और लागत निकाली जा रही है। हर विधानसभा क्षेत्र में 50-50 करोड़ से सड़कों की मरम्मत कराई जाएगी। शहर से लेकर गांव तक की सड़कें जल्द ही दुरुस्त हो जाएगी।

Varanasi News
वाराणसी की सड़कें जल्द होगी दुरुस्त (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • हर विधानसभा क्षेत्र में 50-50 करोड़ से होगी सड़कों की मरम्मत
  • सभी विधायकाें ने अपने विधानसभा क्षेत्र की सड़कों की सूची लोक निर्माण विभाग सौंपी
  • पीडब्ल्यूडी विभाग अब अपने स्तर सड़कों का कराएगा सर्वे

Roads Repaired In Varanasi: वाराणसी में शहर से लेकर गांव तक की सड़कें जल्द ही दुरुस्त हो जाएंगी। सभी विधानसभा क्षेत्रों में 50-50 करोड़ की लागत से सड़कों को बनाया जाएगा। वाराणसी जिले के सभी विधायकाें ने अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र की सड़कों की सूची लोक निर्माण विभाग को दे दी है। पीडब्ल्यूडी विभाग अब उन सड़कों का अपने स्तर से सर्वे का कार्य करेगा, उसके बाद आने वाली लागत निकाली जाएगी। जिससे एक विधानसभा क्षेत्र का बजट 50 करोड़ रुपये से अधिक नहीं हो सके। कुछ ऐसी सड़कों को भी चिह्नित किया जा रहा है जो काफी समय से बनी नहीं हो या जिन सड़कों पर चलने लायक न हो। उन्हीं सड़कों को सूची में शामिल किया गया है जो दिसंबर-2024 तक पूरी हो सके। 

पिछले महीने वाराणसी दौरे पर आए लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने जिले की सड़कें खराब होने पर नाराजगी व्यक्त की थी। वहीं जिले के विधायकों संग पदाधिकारियों ने एक-एक कर समस्याएं गिनाईं थी। मंत्री ने मौके पर पीडब्ल्यूडी के अभियंताओं से पूछा तो उन्होंने कई सड़कों का नाम गिना दिया। 

वाराणसी के जनप्रतिनिधियों का लगाया आरोप

वहीं वाराणसी के जनप्रतिनिधियों का आरोप था कि पीडब्ल्यूडी के अभियंता अपने मन से सड़क बनाते हैं, उनसे प्रस्ताव नहीं लेते हैं। मंत्री ने लखनऊ में बैठकर विभाग को निर्देश दिया कि हर विधानसभा क्षेत्र के विधायक से खराब और बदहाल सड़कों की सूची लेकर ही काम कराएं। विधायकों की सूची पर अब पीडब्ल्यूडी विभाग सड़कों की लंबाई, चौड़ाई और लागत निकाल कर प्रस्ताव तैयार कर रहा है, जिससे उस विधानसभा क्षेत्र में 50 करोड़ से अधिक का खर्च नहीं आए।

50-50 करोड़ से सड़कों की होगी मरम्मत  

वाराणसी में मुख्य मार्ग के साथ गांव के अंदर की भी सड़कों को दुरुस्त किया जाएगा। जिससे आमजन को उसका लाभ मिल सके लोगों को आने-जाने में सुगमता हो। अक्सर ऐसा देखा जाता है कि शहर की मुख्य सड़कें सही होती है और वहीं ग्रामीणों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। इससे सरकार की छवि धूमिल होती है। वाराणसी के विधायकों की ओर से दी गई सड़कों की सूची के आधार पर सड़क की लंबाई, चौड़ाई और लागत निकाली जा रही है। जल्द ही रिपोर्ट तैयार कर मुख्यालय भेज दी जाएगी। जिससे आगे की कार्यवाही शुरू हो सके। हर विधानसभा क्षेत्र में 50-50 करोड़ से सड़कों की मरम्मत कराई जाएगी।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर