बेहद अद्भुत! PM मोदी ने काशी में इस तरह उठाया लेजर और लाइट एंड साउंड शो का लुत्फ, VIDEO

PM Modi in Kashi:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में देव दीपावली महोत्सव में शामिल हुए और उन्होंने यहां लेजर और लाइट एंड साउंड शो का लुत्फ भी उठाया।

modi
नरेंद्र मोदी 

मुख्य बातें

  • एक दिन के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर PM मोदी
  • कोरोना काल में पहली बार काशी पहुंचे पीएम मोदी
  • देव दीपावली महोत्सव में लिया हिस्सा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देव दीपावली के मौके पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहे। इस मौके पर उन्होंने देव दीपावली महोत्सव में हिस्सा लिया। पीएम मोदी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ राज घाट पहुंचे। यहां उनके स्वागत में कई कार्यक्रम हुए। पीएम ने इस दौरान लेजर शो देखा। प्रधानमंत्री ने सारनाथ पुरातत्व परिसर में लाइट एंड साउंड शो का भी अवलोकन किया। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने साउंड एंड लाइट का वीडियो भी पोस्ट किया। रंग-बिरंगी रोशनी और दीयों के उजाले से काशी के घाट बेहद सुंदर दिख रहे थे।

पीएम मोदी ने भी वीडियो शेयर किया, जिसमें वो लेजर शो का लुत्फ उठा रहे हैं। इस वीडियो के साथ पीएम मोदी ने कैप्शन दिया, 'हर हर महादेव!' 

उन्होंने एक और वीडियो साझा किया, जिसमें वो बोट में हैं घाटों पर मौजूद लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं। 

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा, 'काशी के लिए एक और भी विशेष अवसर है! 100 साल से भी पहले माता अन्नपूर्णा की जो मूर्ति काशी से चोरी हो गई थी, वो अब फिर वापस आ रही है। माता अन्नपूर्णा एक बार फिर अपने घर लौटकर आ रही हैं। काशी के लिए ये बड़े सौभाग्य की बात है। हमारे देवी देवताओं की ये प्राचीन मूर्तियां, हमारी आस्था के प्रतीक के साथ ही हमारी अमूल्य विरासत भी हैं। ये बात भी सही है कि इतना प्रयास अगर पहले किया गया होता, तो ऐसी कितनी ही मूर्तियां, देश को काफी पहले वापस मिल जातीं। लेकिन कुछ लोगों की सोच अलग रही है।'

उन्होंने कहा कि हमारे लिए विरासत का मतलब है देश की धरोहर! जबकि कुछ लोगों के लिए विरासत का मतलब होता है, अपना परिवार और अपने परिवार का नाम। हमारे लिए विरासत का मतलब है हमारी संस्कृति, हमारी आस्था, हमारे मूल्य! उनके लिए विरासत का मतलब है अपनी प्रतिमाएं, अपने परिवार की तस्वीरें।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर