आज वाराणसी जाएंगे PM मोदी, छह लेन चौड़ीकरण परियोजना का करेंगे उद्घाटन, देव दीपावली में लेंगे हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी जाएंगे और एनएच-19 के वाराणसी-प्रयागराज खंड की छह लेन चौड़ीकरण परियोजना का उद्घाटन करेंगे। वे देव दीपावली में भी हिस्सा लेंगे।

Narendra Modi
नरेंद्र मोदी 

मुख्य बातें

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में देव दीपावली में होंगे शामिल
  • मोदी के सभी कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके साथ रहेंगे
  • पीएम मोदी प्रयागराज- वाराणसी सिक्सलेन का लोकार्पण कर वह जनसभा को संबोधित करेंगे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी का दौरा करेंगे और राष्ट्रीय राजमार्ग-19 के हंडिया (प्रयागराज)- राजातालाब (वाराणसी) खंड की छह लेन चौड़ीकरण परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। दौरे के समय, प्रधानमंत्री देव दीपावली में हिस्सा लेंगे, काशी विश्वनाथ मंदिर गलियारा परियोजना की साइट पर जाएंगे और सारनाथ पुरातत्व स्थल भी जाएंगे। 

कुल 2447 करोड़ रुपए की लागत से बने नए चौड़े और छह लेन वाले एनएच-19 के 73 किमी के हिस्से में विस्तार के चलते प्रयागराज और वाराणसी के बीच यात्रा के समय में एक घंटे कम लगने की संभावना है। पीएम मोदी ने यात्रा को लेकर ट्वीट कर कहा, 'देव दीपावली के पावन अवसर पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों के बीच रहने का सौभाग्य प्राप्त होगा। इस दौरान श्री काशी विश्वनाथ मंदिर गलियारा और सारनाथ जाने का मौका मिलेगा, साथ ही वाराणसी-प्रयागराज के बीच सड़क चौड़ीकरण परियोजना का उद्घाटन करूंगा।'

प्रकाश और ध्वनि शो भी देखेंगे PM

देव दीपावली, जो वाराणसी में प्रकाश और उत्साह का विश्व प्रसिद्ध त्योहार बन गया है, कार्तिक माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है। वाराणसी के राज घाट पर प्रधानमंत्री के दीया जलाने के साथ ही इस उत्सव की शुरुआत होगी, जिसके बाद गंगा नदी के दोनों किनारों पर 11 लाख दीप जलाए जाएंगे। यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ मंदिर गलियारा परियोजना की प्रगति की समीक्षा करने के लिए साइट पर भी जाएंगे। वह सारनाथ के पुरातात्विक स्थल पर प्रकाश और ध्वनि शो भी देखेंगे, जिसका उद्घाटन उन्होंने इसी महीने की शुरुआत में किया था। 

ये है पीएम मोदी का कार्यक्रम

पीएम मोदी दोपहर 2.10 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से सेना के हेलीकॉप्टर द्वारा खजूरी जनसभा स्थल पहुंचेंगे जहां प्रयागराज- वाराणसी सिक्सलेन का लोकार्पण कर वह जनसभा को संबोधित करेंगे। वहां से हेलीकॉप्टर से वह डोमरी जाएंगे और इसके बाद सड़क मार्ग से भगवान अवधूत राम घाट जाएंगे जहां से क्रूज पर सवार होकर ललिता घाट पहुचेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 5.45 बजे क्रूज से रविदास घाट के लिए रवाना होंगे और चेतसिंह घाट पर 10 मिनट का लेजर शो देखेंगे। रविदास घाट पहुंच कर वह कार से सारनाथ के लिए रवाना हो जाएंगे और यहां लाइट एंड साउंड शो देखेंगे और 8.15 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली वापस लौट जाएंगे।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर