Kashi Vishwnathdham:13 दिसंबर का दिन ऐतिहासिक, कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पीएम ने किया आग्रह

13 दिसंबर को काशी विश्वनाथधाम का लोकार्पण पीएम नरेंद्र मोदी करने वाले हैं।

Kashi Vishwanath Dham, Varanasi, PM Narendra Modi
13 दिसंबर का दिन ऐतिहासिक, पीएम मोदी ने सभी लोगों से कार्यक्रम में शिरकत की अपील की 
मुख्य बातें
  • 13 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ धाम का करेंगे लोकार्पण
  • 100 से ज्यादा नावों को सीएनजी से किया गया लैस, प्रदूषण कम करने की पहल 
  • अलग रूप में नजर आएगा काशी धाम

13 दिसंबर को काशी विश्वनाथधाम का लोकार्पण पीएम नरेंद्र मोदी करने वाले हैं। इस खास दिन पर लोगों से शामिल होने के लिए खास अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि कल का दिन खास है।कल, 13 दिसंबर एक ऐतिहासिक दिन है। काशी में विशेष कार्यक्रम में श्री काशी विश्वनाथ धाम परियोजना का उद्घाटन होगा। यह काशी की आध्यात्मिक जीवंतता को जोड़ेगा। मैं आप सभी से कल के कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह करूंगा।

33 महीने में तैयार हुआ यह प्रोजेक्ट
करीब 33 महीने के बाद ये सब बनकर तैयार हुआ है। ये वो कॉरिडोर है जो पीएम मोदी का सपना था। वो कॉरिडोर जो काशी के काया कल्प का सबसे नया उदाहरण है। इस कॉरिडोर के बनने..बनकर तैयार होने की कहानी सबसे अलग है, सबसे जुदा है। ये इसलिए क्योंकि कॉरिडोर का सपना सिर्फ काशी विश्वनाथ मंदिर से जुड़ा कोई प्रोजेक्ट नहीं है,

बनारस शहर की पहचान है यह प्रोजेक्ट
ये बनारस शहर की पहचान से जुड़ा प्रोजेक्ट है। साल भर पहले तक जिस काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करना बड़ी  मुश्किल सी बात थी उसी मंदिर में दर्शन करना अब आसान हो जाएगा। काशी कॉरिडोर इन सारी झंझटों से निजात दिलाने वाला है। काशी विश्वनाथ दरबार को और भव्य बनाने के लिए मिर्जापुर के चुनार के गुलाबी पत्थरों और मकराना के सफेद पत्थरों का इस्तेमाल किया गया है। श्रद्धालू मंदिर चौक गंगा व्यू गैलरी में खड़े होकर अपने आराध्य की पूजा अर्चना के समय पतित पावनी गंगा के दर्शन भी कर सकेंगे।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर