भतीजे ने ही ऐंठ ली 30 लाख की कारोबारी से रंगदारी, दोस्त के साथ रची थी साजिश, पैसे आने पर GF पर पानी की तरह बहाए

Extortionist Arrested in Varanasi: वाराणसी पुलिस ने रंगदारी मांगने के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह दोनों फिल्मी तरीके से व्यापारी से रंगदारी मांगा करते थे। कभी जीएसटी ऑफिसर होने का भय दिखाकर तो कभी मुंबई का डॉन बनकर पैसे वसूलते थे।

Nephew recovered 30 lakhs from business uncle in extortion
भतीजे ने कारोबारी चाचा से रंगदारी में वसूले 30 लाख (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की
  • लक्सा के रहने वाले व्यापारी से रंगदारी में वसूली थी मोटी रकम
  • एक बार 30 लाख वसूल चुके थे दोनों, फिर 25 लाख मांग रहे थे

Varanasi Crime News: वाराणसी पुलिस ने रंगदारी के एक हाई प्रोफाइल मामले का खुलासा किया है। शहर की नई सड़क के कपड़ा व्यापारी से दो युवक रंगदारी वसूल रहे थे। इन दोनों ने व्यापारी को डराकर एक बार 30 लाख रुपए वसूल लिए थे और अब 25 लाख की रंगदारी मांग रहे थे। रंगदारी के इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों में एक व्यापारी का अपना भतीजा ही है। 

कमिश्नरेट की लक्सा पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को दबोचा है। इस बारे में पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश का कहना है कि, व्यापारी का भतीजा अपने दोस्त के साथ मिलकर रंगदारी वसूल रहा था। दोनों को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई तो दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। 

अलग-अलग डेट में दोनों ने वसूले थे 30 लाख रुपए

पुलिस आयुक्त के मुताबिक लक्सा निवासी व्यापारी से दोनों फिल्मी स्टाइल रंगदारी मांग रहे थे। जीएसटी अफसर बनकर पहले रंगदारी ली। इसके बाद खुद को मुंबई का डॉन बताकर व्यापारी को डराया और रंगदारी वसूली। कपड़ा व्यापारी से कुल 30 लाख रुपए की रंगदारी दोनों वसूल चुके थे। यह रकम दोनों आरोपियों ने अलग-अलग डेट पर ली थी। इतना ही नहीं व्यापारी को फोन कर बच्चे को शॉर्प शूटर से मरवा देने की धमकी दे रहे थे। इसी भय से व्यापारी ने उक्त रकम दे दी थी। दूसरी बार 25 लाख रुपए की मांग किए जाने पर व्यापारी ने थक-हारकर पुलिस को सूचना दी। 

धमकी भरे कॉल आने वाले नंबर की जांच की गई

पुलिस अधिकारी का कहना है कि, व्यापारी को जिस नंबर से कॉल करके रंगदारी मांगी जा रही थी, उस नंबर को सर्विलांस पर रखकर जांच की गई। इसमें पूरा मामला साफ हो गया। पुलिस ने जाल बिछाए और दोनों आरोपी आसानी से फंस गए। इनमें एक आरोपी व्यापारी के चचेरे भाई का बेटा है। जबकि दूसरा आरोपी उसका दोस्त है। इन दोनों ने रंगदारी में मिले पैसों से मौज-मस्ती की। दोनों ने अपनी-अपनी गर्लफ्रेंड पर लाखों रुपए खर्च कर डालें। अब पुलिस इन कोर्ट में रिमांड के लिए पेश करेगी। वहां से कोर्ट के आदेश पर न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर