हवाई सफर करने वालों के लिए गुड न्यूज, सप्ताह में वाराणसी से 3 दिन होगा नेपाल के लिए विमान का संचालन

Varanasi News: वाराणसी से नेपाल के लिए हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब सप्ताह में वाराणसी से नेपाल के लिए विमान उड़ान भरेगा। पहले दो ही दिन विमान का संचालन हो रहा था।

Varanasi News
अब वाराणसी से नेपाल के लिए सप्ताह में 3 दिन उड़ान भरेगें विमान  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर
  • अब वाराणसी से नेपाल के लिए सप्ताह में तीन दिन फ्लाइट
  • अब बुधवार को भी होगा विमान का संचालन

Varanasi News: भीषण गर्मी में पूर्वाचल के लोग नेपाल में समय बिताने के लिए जा रहे हैं। ऐसे में नेपाल क वाराणसी के बीच विमान को भी यात्रियों की अच्छी संख्या मिल रही है। इससे कंपनी ने विमान संचालन को भी बढ़ाने का फैसला किया है। पहले विमान सेवा हफ्ते में दो दिन मंगलवार और शुक्रवार को ही मिलती थी। अब बुधवार को भी विमान का संचालन होगा। कोरोना काल के पहले भी नेपाल व वाराणसी के बीच विमान का संचालन होता था। लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जब अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगी, तब नेपाल व वाराणसी के बीच विमान सेवा भी बंद कर दी गई थी। 

कंपनी के प्रतिनिधियों की माने तो इस समय विमान में लगभग 65 फीसदी बुकिंग हो रही है। कंपनी के कंट्री हेड उद्धव सुवेदी ने बताया कि, विमान सेवा शुरू करने से पहले ही हफ्ते में तीन दिन का स्लॉट लिया गया था, लेकिन अभी आयुक्त तक दो दिन ही विमान का संचालन किया जा रहा था। 

वाराणसी से मुजफ्फरपुर तक छोटे विमान की मिल सकती सेवा

वाराणसी से मुजफ्फरपुर के लिए भी छोटे विमान की सेवा जल्द उपलब्ध करवाई जा सकती है। मुजफ्फरपुर के पताही एयरपोर्ट से वाराणसी के अलावा पूर्णिया, रांची और पटना के लिए विमान सेवा उपलब्ध होगी। इसके लिए किराया 2500 रुपए होगा। साथ ही कार्गो विमान सेवा शुरू हो जाने से लीची, कपड़ा आदि का व्यापार यहां से शुरू हो सकेगा। बिहार सरकार में नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने अभी हाल ही में इसकी पुष्टि की थी। उन्होंने कहा कि, उन्होंने इस संबंध में नई दिल्ली में ज्योतिरादित्य सिंधिया (नागरिक उड्डयन मंत्री) से मुलाकात की थी, जिसमें उन्होंने पताही से विमान सेवा शुरू करने के बारे में बताया। मंत्री ने कहा कि, पताही एयरपोर्ट से छोटा विमान उड़ाने की तैयारी चल रही है। 60 मिनट की दूरी तय करने वाले विमानों को यहां से उड़ाया जाएगा।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर