Varanasi Covid Vaccine News: वाराणसी में कोविड का टीका लगे बिना आया मैसेज तो ऐसे कराएं आपत्ति दर्ज, नंबर जारी

Varanasi News: वाराणसी में कोविड के सतर्कता डोज के लगे होने का मैसेज लोगों पर जा रहा है। जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। स्वास्थ्य विभाग ने इस तरह की समस्या होने पर शिकायत करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। सीएमओ ने इस बाबत जानकारी दी है।

varanasi health news
वाराणसी में कोविड का टीका बिना लगे आए मैसेज, स्वास्थ्य विभाग के इस नंबर पर करें शिकायत (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • स्वास्थ्य विभाग ने ई-मेल व फोन नंबर किया जारी
  • तकनीकी समस्या के चलते लोगों पर जा रहा सतर्कता डोज लगे होने का मैसेज
  • सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आधुनिक लैब की हुई शुरूआत

Varanasi Health News: वाराणसी में बिना सतर्कता डोज लगवाए ही लोगों के मोबाइल पर टीकाकरण का मैसेज आ रहा है। इसको लेकर परेशान लोग स्वास्थ्य विभाग से लगातार शिकायत कर रहे हैं। इसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने ई-मेल व मोबाइल नंबर जारी किया है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. निकुंज कुमार वर्मा ने इसके बाबत जानकारी देते हुए बताया है कि तकनीकी समस्या के कारण लोगों के पास बिना सतर्कता डोज लगे ही मैसेज पहुंच जा रहा है।

वाराणसी के सीएमओ डा. संदीप चौधरी ने कहा है कि तकनीकी समस्या के कारण जिले के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने इन समस्याओं को पूरी तरह से दूर कर तत्काल प्रभाव से लाभार्थियों की सतर्कता डोज लगाना सुनिश्चित कर लिया है। सतर्कता डोज के मैसेज को शिकायत प्रबंधन इकाई के जरिये दूर करने का प्रयास चल रहा है। इसके लिए एक फोन नंबर और ई-मेल आइडी जारी कर दी गई है।

ऐसे करें शिकायत दर्ज

जानकारी के लिए बता दें कि कोविन पोर्टल (cowin.gov.in) पर जाकर ग्रीवांस (शिकायत) वाले विकल्प को चुनना होगा इसके बाद अपनी शिकायत दर्ज करानी होगी। इसके अलावा कोविन पोर्टल पर पंजीकृत मोबाइल नंबर दर्ज कर वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) की मदद से उसे वेरीफाइ करना होगा। इसके बाद रेज इश्यू का विकल्प चुना जाएगा। सतर्कता डोज गलत है तो उसे रिवोक कर वहां से हटा देना होगा। इसके बाद आपका सतर्कता डोज का स्टेटस स्वत: अपडेट हो जाएगा। इसके बाद आप कोविड का सतर्कता डोज लगवा सकते हैं। बात दें कि इसके अलावा जिला प्रतिरक्षण अधिकारी के मेल आइडी (diovns@gmail.com) और फोन नंबर (9415820479) पर संपर्क करके आप अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं।

हाथी में सीएचसी पर आधुनिक लैब शुरू

मिली जानकारी के अनुसार वाराणसी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) हाथी में आधुनिक लैब की शुरुआत की गई है। अब यहां हर छोटे-बड़े ऑपरेशन से पहले खून संबंधी जांच हो सकेगी। इसके लिए मरीजों को निजी लैब के भरोसे नहीं रहना पड़ेगा। इसके साथ ही इस सीएचसी में ऑपरेशन से प्रसव की शुरूआत की गई है । जानकारी के लिए बता दें कि सूबे के मुखिया सीएम योगी ने इस सीएचसी को गोद लिया है।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर