Varanasi News: दांदूपुर रेलवे स्टेशन का नाम अब मां बाराही देवी धाम' होगा, केंद्र सरकार ने दी सहमति

प्रतापगढ़ और बादशाहपुर के बीच स्थित दांदूपुर रेलवे स्टेशन को अब मां बाराही देवी धाम के नाम से जाना जाएगा। इस मामले में केंद्र सरकार ने सहमति दे दी है।

Varanasi News: दांदूपुर रेलवे स्टेशन  का नाम अब मां बाराही देवी धाम' होगा, केंद्र सरकार ने दी सहमति
प्रतापगढ़ और बादशाहपुर के बीच है दांदूपुर रेलवे स्टेशन 

लखनऊ। लखनऊ-वाराणसी रेल खंड पर प्रतापगढ़ बादशाहपुर के बीच स्थित दांदूपुर रेलवे स्टेशन का नाम अब 'मां बाराही देवी धाम' होगा। इसके लिए केंद्र सरकार की सहमति मिल गई है, वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी नाम परिवर्तन को हरी झंडी दे दी है। मुख्यमंत्री योगी के अनुमोदन के बाद अब जल्द ही नाम परिवर्तन के संबंध में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। गुरुवार को मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

लंबे समय से नाम बदलने की मांग
जनपद प्रतापगढ़ के रानीगंज तहसील मुख्यालय स्थित इस रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग लंबे समय से चल रही थी। जन आकांक्षाओं का सम्मान करते हुए स्थानीय धार्मिक और आध्यात्मिक स्थलों को विशिष्ट पहचान देने के संकल्पों के क्रम में अब इसका नाम 'मां बाराही देवी धाम' किया जा रहा है। बता दें कि दांदूपुर स्टेशन पर एक्सप्रेस व पैसेंजर सहित कई ट्रेनों का ठहराव होता है।

कई ट्रेनों का होता है ठहराव
यहां दिल्ली से वाराणसी आने जाने वाली काशी विश्वनाथ ट्रेन, रायबरेली-जौनपुर एक्सप्रेस, लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी एवं पीवी ट्रेन का ठहराव होता है। स्टेशन से करीब छह किलोमीटर दूर परसरामपुर गांव में ऊंचे टीले पर मां बाराही देवी का मंदिर है। यहां दर्शन करने के लिए काफी संख्या में लोग आते हैं व मेला भी लगता है।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर