Varanasi Cricket Stadium: वाराणसी में भी हो सकेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच, 87 करोड़ से संवारा जाएगा स्टेडियम

Varanasi International Stadium: वाराणसी के लोगों को जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की सौगात मिलने वाली है। आने वाले कुछ सालों में लोग यहां बैठकर क्रिकेट मैच का लुत्फ उठा सकेंगे। इसके लिए तैयारियां चल रही हैं।

Varanasi Cricket Stadium
प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • वाराणसी में अगले कुछ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच देखने को मिलेंगे
  • इस परियोजना की आधारशिला रख सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • मल्टीस्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम में किया जाएगा विकसित

Varanasi Cricket Stadium: सिगरा में डॉ. संपूर्णानंद स्टेडियम के नवीनीकरण के साथ वाराणसी में अगले कुछ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच देखने को मिलेंगे। इस परियोजना की आधारशिला यहां के सांसद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जुलाई में शहर की अपनी यात्रा के दौरान रखे जाने की संभावना है। इनडोर स्टेडियम को 87 करोड़ रुपये की लागत से पुनर्निर्मित किया जाएगा और इसे एक बहुस्तरीय, मल्टीस्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम में विकसित किया जाएगा जहां 20 से अधिक इनडोर खेल खेले जा सकते हैं।

बता दें कि, वाराणसी स्मार्ट सिटी परियोजना के महाप्रबंधक डॉ. डी वासुदेवन ने कहा कि, मौजूदा स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय स्तर के बुनियादी ढांचे के रूप में विकसित करने की परियोजना को स्मार्ट सिटी योजना में लिया जाएगा। पुनर्निर्मित संरचना ग्राउंड प्लस टू फ्लोर की संरचना होगी जहां बैडमिंटन, हैंडबॉल, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस, और अन्य खेल खेले जा सकते हैं। इसमें एक ओलंपिक आकार का स्विमिंग पूल, वार्म अप पूल, जिम, स्पा, योग केंद्र, पूल, बिलियर्ड्स, कैफेटेरिया और बैंक्वेट हॉल भी होगा।

बीते रविवार को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने देखी थी जमीन

जानकारी के लिए बता दें कि, बीते रविवार को केंद्रीय सूचना प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और बीसीसीआई के सचिव जय शाह काशी पहुंचे। स्टेडियम के लिए प्रदेश सरकार द्वारा जमीन दी जानी है, इस उद्देश्य से खेल मंत्री और बीसीसीआई सचिव ने प्रदेश सरकार की ओर से प्रस्तावित क्रिकेट स्टेडियम के लिए जहां जमीन देखी वहीं संबंधित अधिकारियों से इस बारे में विस्तार से चर्चा की।

पिंडरा में चयनित जमीन को देखा

मिली जानकारी के अनुसार, खेल मंत्री ने अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम के लिए पहले से प्रस्तावित जमीनों को देखने की इच्छा जताई। इसके लिए वह पिंडरा में चयनित तीन जगहों पर जमीन देखने गए। यहां के बाद राजा तालाब में रिंग रोड के पास की जमीन को देखने अधिकारियों के साथ पहुंचे। खेल मंत्री और बीसीसीआई सचिव की ओर से जमीन देखने के बाद अब बीसीसीआई को इस बारे में निर्णय लेना है। इस बारे में वाराणसी डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि, पहले से चयनित जमीनों को दिखवा दिया गया है। अब आगे बीसीसीआई का जो भी फैसला होगा, उसके नियमानुसार कार्य किया जाएगा । 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर