वाराणसी दौरे पर CM योगी, PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्‍ट विश्वनाथ धाम का किया निरीक्षण

वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को विकास के कामों की गति और गुणवत्ता जानने के लिए पहुंचे। योगी आदित्यनाथ ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किए और प्रोजेक्ट के विकास कार्यों की समीक्षा की।

CM Yogi Yogi Adityanath Vishwanath Dham in Varanasi,CM Yogi Adityanath ,Kashi visit, PM Modi's dream project Vishwanath Dham,विश्वनाथ धाम, नरेंद्र मोदी, योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी ने पूरे हो चुके कामों को देखा, साथ ही विकास के चल रहे कामों के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।  

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विकास के कामों की गति और गुणवत्ता जानने के लिए रात में ग्राउंड जीरो पर उतरे। सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किए और श्री काशी विश्वनाथ धाम के निर्माण कार्य के प्रगति की स्थलीय निरीक्षण एवं मौके पर मौजूद अधिकारियों के साथ समीक्षा कर निर्धारित समय सीमा के अंदर कॉरिडोर के निर्माण कार्य को प्रत्येक दशा में पूरा कराए जाने का निर्देश दिया।

बाबा विश्‍वनाथ के दरबार मे हाजिरी लगाने के बाद मुख्यमंत्री चुनार के लाल बलुआ पत्थरों से निर्मित हो रहे मंदिर परिसर की ननक्काशीदार  डिजाइन को देखा। भव्य प्रवेश द्वार लग रहे पत्थरों की डिजाइन अब उभरकर सामने आ रही है। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि सावन से पहले मंदिर परिसर में लाल पत्थरों के लगाने का काम करीब-करीब पूरा कर लिया जाएगा। नक्काशी पूर्ण कार्य होने के चलते दिन और रात दोनों समय मंदिर परिसर का कार्य चल रहा है। निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि सावन में श्रद्धालुओं के आगमन को देखते हुए प्रवेश और निकास की अलग-अलग व्यवस्था भी की जा रही है ताकि सावन के श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जापान भारत के मैत्री के प्रतीक रूद्राक्ष कंवेंसशन सेंटर का भी निरक्षण किया।

सीएम ने पूरे हो चुके कामों को देखा, साथ ही विकास के चल रहे कामों के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समीक्षा बैठक के बाद  सोमवार को रात्रि में सीधे स्थलीय निरीक्षण को निकल पड़े। पांडेयपुर स्थित पं0 दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय परिसर में 18.94 करोड़ रुपए धनराशि लागत से निर्मित 50 बेड महिला चिकित्सालय (एमसीएच विंग), 50.17 करोड़ रुपए लागत से निर्मित वाराणसी गाजीपुर (आशापुर आरओबी ) मार्ग पर आरओबी 3 लेन के निर्माण कार्य तथा 19.55 करोड़ रुपए से निर्मित गोदौलिया मल्टी लेवल दो पहिया पार्किंग के पूर्ण हो चुके कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया।

19.55 करोड़ रुपए लागत से निर्मित मल्टी लेवल टू व्हीलर पार्किंग गोदौलिया के इस 4 मंजिले सेमी ऑटोमेटिक पार्किंग में 375 दो पहिया वाहन खड़े किए जा सकेंगे। ग्राउंड फ्लोर पर 33 दुकानें भी बनी है। पर्यटन सुविधा केंद्र भी यहां मौजूद होगा। पेयजल व शौचालय की सुविधा भी यहां है। अप्रैल 2019 में इस पार्किंग स्थल का निर्माण कार्य शुरू होकर गत 30 जून को पूरा हो चुका है। इस पार्किंग से गोदौलिया, दशाश्वमेध और काशी विश्वनाथ धाम जाने वाले सैलानियों को सहूलियत हो जाएगी। वाराणसी स्मार्ट सिटी द्वारा "कल्चरल अपलिफ्टमेंट थ्रू ऑडियो विजुअल आईटी सलूशन"  परियोजना का भी काम  किया जा रहा है जिसके तहत काशीवासियों एवं पर्यटकों को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर एवं गंगा आरती के महात्म को दर्शाने हेतु मंदिर अनुष्ठानों एवं गंगा आरती का लाइव प्रसारण शहर पर छह स्थानों पर एलईडी स्क्रीन द्वारा कराया जाएगा। यह छह स्थान मुख्यतः राजघाट, अस्सी घाट, राजेंद्र प्रसाद घाट, दशाश्वमेध घाट, कैंट स्टेशन एवं गोदौलिया मल्टी लेवल पार्किंग है।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर