उड़ती फ्लाइट में शख्स ने की इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश, लैंड होने तक इस तरह रोका

वाराणसी समाचार
Updated Mar 28, 2021 | 18:18 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

स्पाइटसजेट की फ्लाइट में यात्रा कर रहे गौरव नाम के शख्स ने बीच उड़ान के दौरान आपातकालीन द्वार खोलने की कोशिश की। हालांकि उसे रोका गया और वाराणसी पहुंचने पर उसे पुलिस को सौंपा गया।

spicejet
फाइल फोटो 

नई दिल्ली: वाराणसी जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट में एक अनियंत्रित यात्री ने उस समय कुछ घबराहट पैदा की, जब उसने आपातकालीन निकास द्वार को खोलने की कोशिश की। यात्री ने ये हरकत उस समय की जब उड़ान बीच हवा में थी। फ्लाइट के वाराणसी पहुंचने पर यात्री को पुलिस को सौंप दिया गया। ये घटना शनिवार की है। यात्री की पहचान गौरव के रूप में हुई।

गौरव बीच यात्रा के दौरान अचानक खड़े होकर आपातकालीन दरवाजे पर गया और उसने उसे खोलने की कोशिश की। एयरलाइन ने कहा, 'तुरंत महिला चालक दल ने सह-यात्रियों की मदद से यात्री को रोक दिया और उसे तब तक रोके रखा जब तक कि फ्लाइट वाराणसी हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से नहीं उतर गई। चालक दल ने तत्काल कप्तान को सूचित किया जिसने जल्द लैंडिंग के लिए एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से अनुरोध किया।'

इस उड़ान में कुल 89 यात्री सवार थे। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, 'एविएशन सिक्योरिटी और एयरलाइन की सिक्योरिटी लैंडिंग के समय एयरफील्ड के अंदर तैनात की गई थी। वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान के सुरक्षित उतरने के ठीक बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) और स्पाइसजेट के सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा यात्री को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया था।'

बताया जाता है कि गौरव ने विमान के उड़ान भरने के साथ ही विमान में घूमना शुरू कर दिया और उसने अचानक निकास द्वार खोलने की कोशिश की। DGCA के नियमों के अनुसार ऐसे यात्रियों को एयरलाइन द्वारा ब्लैकलिस्ट किया जा सकता है।
 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर