Extortion in Varanasi: वाराणसी में जेल में बंद अपराधी ने इस अनोखे स्टाइल से डाक्टर से मांगी 20 लाख रंगदारी

Varanasi Police: वाराणसी में अपराधियों के मन से पुलिस का खौफ खत्म हो गया है। यहां एक बार फिर रंगदारी वसूली शुरू हो गई है। अब एक डॉक्टर से 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है। डॉक्टर को धमकी से भरा पत्र दिया गया है। डॉक्टर ने शिवपुर थाने में शिकायत दर्ज करवा दी है।

20 lakh extortion sought from doctor
वाराणसी में इस अंदाज में डाक्टर से मांगी गई 20 लाख रंगदारी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • चित्रकूट जेल में कैद श्रीप्रकाश मिश्र के गुर्गे ने मांगी है रंगदारी
  • डॉ. रामाशंकर प्रसाद सिंह का आरएस होमियो हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर है
  • दो अगस्त की रात 8.24 बजे बाइक सवार एक व्यक्ति उनके घर आकर गार्ड को धमकी भरा पत्र देकर गया

Varanasi Crime News: शहर के शिवपुर के ऊसरपुरवा में रहने वाले डॉ. रामाशंकर प्रसाद सिंह उर्फ डॉ. आरएस पटेल से 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है। पीड़ित डॉक्टर ने शिवपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें उन्होंने चित्रकूट जेल में बंद श्रीप्रकाश मिश्र उर्फ झुन्ना पंडित और एक अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टर को एक पत्र दिया गया है, जिसमें लिखा था कि दो दिनों के भीतर अगर पैसा नहीं मिला तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना। 

धमकी भरा यह पत्र मिलने के बाद डॉक्टर एवं उनका पूरा परिवार भयभीत है। दरअसल, डॉ. रामाशंकर प्रसाद सिंह का आरएस होमियो हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर है। उन्होंने बताया कि दो अगस्त की रात 8.24 बजे उनके घर पर बाइक सवार एक व्यक्ति पहुंचा और उनके गार्ड से बदतमीजी करने लगा। उसने गार्ड लवलेश सिंह को एक पत्र दिया और कहा कि रंगदारी में 20 लाख रुपए बुधवार की रात 9 बजे रामेश्वर पुल पर पहुंचा देना। 

पुलिस को बताने पर जान की मिली धमकी

गार्ड से श्रीप्रकाश मिश्र के गुर्गे ने यह भी कहा कि इस बारे में पुलिस को कुछ भी बताया तो डॉक्टर को जान से मार दिया जाएगा। पत्र में यह भी लिखा है कि उसके लोग डॉक्टर की हत्या करने के लिए तैयार बैठे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले साल 2013 में भी शिवपुर के रहने वाले कल्लू सोनकर ने डॉक्टर से पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी। उसने भी रंगदारी नहीं मिलने पर जान से मारने की धमकी दी थी। तब भी डॉक्टर ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। फिलहाल मामला कोर्ट में लंबित है। 

पुलिस मामले की कर रही जांच

डॉक्टर रामाशंकर प्रसाद सिंह द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस ने उस सीसीटीवी फुटेज को भी देखा है, जिसमें बाइक सवार शख्स डॉक्टर के गार्ड को धमकी भरा पत्र दे रहा है। सीसीटीवी फुटेज के जरिए उस शख्स की पहचान की जा रही है। जिससे यह स्पष्ट हो जाएगा की रंगदारी मांगने में किसका हाथ है। पुलिस का दावा है कि बहुत जल्द रंगदारी मांगने वाले तक पुलिस पहुंच जाएगी।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर