Varanasi Route Diversion: वाराणसी में 7 जुलाई को रूट डायवर्जन, घर से बाहर निकलने से पहले जानें प्रतिबंधित रास्ते

Varanasi route diversion: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। ऐसे में शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पूरे दिन बदली रहेगी। यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है। जो सुबह से शाम तक लागू रहेगा। अब शहरवासी कल यानि 7 जुलाई को घर से निकलने से पहले यह जानकारी लें ले कि कौन सा रूट प्रतिबंधित है।

Traffic system will be changed in Varanasi tomorrow
वाराणसी में 7 जुलाई को बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • वीवीआईपी आगमन से 15 मिनट पहले रोका जाएगा ट्रैफिक
  • सड़कों के किसी भी रूट पर सामान्य दिनों की तरह एंबुलेंस और शव ही चलेंगे
  • आंबेडकर चौराहे से किसी प्रकार का वाहन गोलघर कचहरी की ओर नहीं जाएगा

Varanasi Route Diversion: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानि 7 जुलाई को सवा घंटे के दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर एक हफ्ते से शहर में हर स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। इसी दिशा में ट्रैफिक व्यवस्था में भी व्यापक बदलाव किया गया है। शहर में गुरुवार को सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक यानी 11 घंटे का डायवर्जन रहेगा। वीवीआईपी आगमन से 15 मिनट पहले ही ट्रैफिक रोक दिया जाएगा। पुलिस लाइन, अर्दली बाजार, एलटी कॉलेज से रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के पास प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान डायवर्जन रहेगा। वैसे इस दौरान एंबुलेंस और शव वाहनों पर किसी तरह की रोक नहीं रहेगी। 

पांडेयपुर चौराहे की ओर मुड़ेंगे वाहन

ट्रैफिक डायवर्सन के बारे में एडीसीपी ट्रैफिक डीके पुरी का कहना है कि, पुलिस लाइन चौराहे से एलटी कॉलेज अर्दली बाजार से भोजूबीर की ओर कोई वाहन नहीं चलेगा। इन वाहनों को पांडेयपुर चौराहे की ओर मोड़ा जाना है। आंबेडकर चौराहे से किसी प्रकार के वाहन को गोलघर कचहरी की ओर नहीं जाने दिया जाएगा। इन गाड़ियों को जेपी मेहता की ओर डायवर्ट किया जाएगा। यह गाड़ियां सेंट्रल जेल सिकरौल होकर अपने गंतव्य को पहुंच सकेंगी। 

मछली मंडी से मोड़ दी जाएंगी इधर की गाड़ियां

जेपी मेहता तिराहा से सर्किट हाउस, भोजूबीर की ओर गाड़ियों को नहीं जाने दिया जाएगा। इन्हें सेंट्रल जेल की ओर डायवर्ट किया जाना है। भोजूबीर से कोई भी गाड़ी एलटी कॉलेज अर्दली बाजार की ओर नहीं जाएगी। इन गाड़ियों को मछली मंडी से मोड़ दिया जाना है। जो महावीर मंदिर होकर अपने गंतव्य तक पहुंचेंगी। पुलिस लाइन चौराहे से गोलघर कचहरी की ओर गाड़ियों को नहीं जाने दिया जाएगा। चौका घाट चौराहे से किसी प्रकार के वाहन को तेलियाबाद तिराहे की ओर नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को अंधरापुल कैंट की ओर डायवर्ट किया जाएगा। 

मलदहिया चौराहे की ओर कोई वाहन नहीं जाएगा

जगतगंज तिराहा से किसी प्रकार का वाहन तेलियाबाग तिराहे की ओर नहीं जा सकेगा। इन वाहनों को लकड़ मंडी ओर से डायवर्ट किया जाएगा। साजन तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मलदहिया चौराहे की ओर नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को कैंटी की ओर डायवर्ट किया जाएगा। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर