शादी के 11 साल बाद पति-पत्नी ने खोले अपने-अपने राज, आज हैं लेस्बियन कपल

शादी के 11 साल बाद पति ने अपनी पत्नी को बताया कि वो ट्रांसजेंडर है, तभी महिला ने भी कहा कि वो समलैंगिक है। इसके बाद अब दोनों लेस्बियन कपल हैं। दोनों की 2005 में शादी हुई थी और 2 बच्चे हैं।

jenny and sarah
जेनी और सारा  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • जेनी और सीन की 2005 में शादी हुई थी
  • 2007 में पहला और 2009 में दूसरा बच्चा हुआ
  • पति अब सारा बनकर जी रहा है और पूरा परिवार खुश है

नई दिल्ली: शादी के 15 साल बाद 2 बच्चों के माता-पिता ने एक-दूसरे से हैरान कर देने वाले खुलासे किए। महिला को जैसे ही पता चला कि उसका पति ट्रांसजेंडर था, तो उसने भी बताया कि वो समलैंगिक थी। 37 साल की जेनी बैरेट ने 15 साल पहले सीन नाम के शख्स से शादी की थी। दोनों के 2 बच्चे हैं, एक की उम्र 13 साल है और एक की 11 साल। उसका पति अब जेंडर चेंज की प्रक्रिया से गुजर रहा है और 38 साल की महिला सारा के रूप में पहचान बना रहा है।

दोनों ने एक ही रात को अपने को लेकर खुलासा किया। सारा ने बताया कि वह ट्रांसजेंडर था तो इसकी तुरंत बाद जेनी ने बताया कि वह भी लेस्बियन थी। सारा की जब से हार्मोन थेरेपी हुई है उसके स्तन में वृद्धि हुई है, और अगले साल जेंडर कंर्फेमेंशन सर्जरी होगी। कोविड 19 महामारी के कारण इसमें देरी हुई है। 
 
दोनों टीचर हैं मार्च 2004 में एक दोस्त के घर पार्टी में मिलने के बाद प्यार में पड़ गए। तब से दोनों साथ हैं। 18 दिसंबर, 2005 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए। उस समय, जेनी को अपने साथी के लिंग भ्रम के बारे में कुछ नहीं पता था। दोनों ने एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की। 2007 में उनके पहले बेटे और 2009 में दूसरे बेटे का जन्म हुआ।

जेनी ने बताया कि मुझे पता चला है कि सारा को हमेशा महिलाओं के कपड़े पहनने की तीव्र इच्छा रहती है लेकिन उन्हें शर्म आती है। वह अपनी मां की बिकनी या अपनी बहन के कपड़ें पहनने की कोशिश करती, लेकिन हमेशा गुप्त रूप से। कॉलेज में आने के बाद उसने उन इच्छाओं को दबा दिया। लोग कभी भी इस पर विश्वास नहीं करते हैं लेकिन मैं ईमानदारी से कह सकती हूं कि मैंने कभी भी विश्वासघात की भावना महसूस नहीं की।

 

बाद में जेनी ने सारा के साथ ही जीवन बिताने का फैसला किया। उन्होंने अपने बेटों को भी इस बारे में बताया। साथ रहने के लिए दोनों ने 2016 में अपने बेटों से बात की और फिर काउंसलिंग शुरू की और अगले साल से सारा को महिला बनाने प्रक्रिया शुरू हुई। हार्मोन थेरेपी के एक साल बाद सारा को अक्टूबर 2018 में स्तन वृद्धि हुई थी। जेनी को अगले साल होने वाली जेंडर कंर्फेमेंशन सर्जरी का इंतजार है। उसने कहा, मैं इसके लिए भी तत्पर हूं। मुझे नहीं लगता कि यह हमारे लिए कुछ भी बदलने जा रहा है, यहां तक कि बेडरूम में भी। हमें अपने एलजीबीटी परिवार पर बहुत गर्व है। अब मुझे उम्मीद है कि हम अन्य लोगों को भी दिखा सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर