Winter Season Google Doodle: गूगल ने शीत ऋतु को समर्पित किया आज का खास एनिमेटेड डूडल

Winter Season Google Doodle: गूगल ने आज का डूडल एनिमेटेड फॉर्मेट में बनाया है। लोगों को यह डूडल काफी पसंद आ रहा है। गौरतलब है कि 21 दिसंबर को शीतकालीन संक्रांति का प्रतीक माना जाता है। इस दिन को दिसंबर संक्रांति, हिमल संक्रांति या फिर हाइबरनल संक्रांति के नाम से भी लोग जानते हैं।

Google marks the beginning of winter solstice with animated doodle
गूगल डूडल 
मुख्य बातें
  • हर खास मौकों को अपने अंदाज में सेलिब्रेट करता है गूगल
  • डूडल के जरिए गूगल सेलिब्रेट कर रहा है शीत ऋतु
  • खास एनिमेटेड डूडल बनाकर गूगल ने शीत ऋतु को समर्पित किया

Winter Season 2021 Google Doodle: हर खास मौकों को गूगल अपने अंदाज में सेलिब्रेट करता है। किसी की जन्मतिथि हो, पुण्यतिथि हो या फिर कोई और खास मौका गूगल डूडल के जरिए उन्हें हमेशा सेलिब्रेट करता रहता है। इसी कड़ी में गूगल ने आज का डूडल शीतकालीन संक्रांति (Winter Season 2021) को समर्पित किया है। आज के डूडल में एक कांटेदार जंगली चूहे को बर्फ पर चलते हुए दिखाया गया है। जबकि, चारों तरफ बर्फ की चादर है।

गूगल ने आज का डूडल एनिमेटेड फॉर्मेट में बनाया है। लोगों को यह डूडल काफी पसंद आ रहा है। गौरतलब है कि 21 दिसंबर को शीतकालीन संक्रांति का प्रतीक माना जाता है। इस दिन को दिसंबर संक्रांति, हिमल संक्रांति या फिर हाइबरनल संक्रांति के नाम से भी लोग जानते हैं। यहां आपको बता दें कि इस तरह की घटना तब होती है, जब पृथ्वी का एक ध्रुव अपनी अधिकतम दूरी पर सूर्य से दूर झुका होता है। इतना ही नहीं आज के बाद दिन लंबे होने लगते हैं, जबकि रातें छोटी होने लगती हैं। 

शीतकालीन संक्रांति के रूप में सेलिब्रेट करते हैं आज का दिन... 

21 या 22 दिसंबर को हर वर्ष कनाडा, अमेरिका, भारत, रूस, ब्रिटेन, चीन जैसे देशों में शीतकालीन संक्रांति के रूप में मनाया जाता है। तो आप भी इस दिन को अपने अंदाज में सेलिब्रेट कर सकते हैं। तो आपको कैसा लगा आज का डूडल कमेंट कर जरूर बताएं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर