नोएडा का अनोखा रेस्टोरेंट, अंग्रेजी में बात करते हुए रोबोट परोस रहे खाना, दोनों के नाम भी काफी यूनिक

Robot Restaurant Video: नोएडा में एक रोबोटिक रेस्टोरेंट खुला है, जिसकी काफी चर्चा हो रही है। क्योंकि, यहां दो 'फीमेल' रोबोटो लोगों को खाना परोस रहे हैं।

robot restaurant in Noida Watch Viral Video
रोबोट रेस्टोरेंट 
मुख्य बातें
  • नोएडा में खुला रोबोटिक रेस्टोरेंट
  • दो 'फीमेल' रोबोट परोसते हैं खाना
  • लोगों को पसंद आ रहा है आइडिया

Robot Restaurant Video: समय के साथ चीजें भी तेजी से बदल रही हैं। लोगों की जरूरतें बदल रही हैं और काम करने का तरीका भी। इसी कड़ी में नोएडा में एक ऐसा रेस्टोरेंट खुला है, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। क्योंकि, इस रेस्टोरेंट में वेटर नहीं बल्कि रोबोट खाना परोस रहे हैं। लेकिन, ये रोबोट मेल नहीं बल्कि फीमेल हैं और इन दोनों का नाम भी काफी यूनिक है। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला? 

नोएडा में रोबोट वाले वेटर्स का पहला रेस्टोरेंट खुला है। इस रेस्टोरेंट का नाम है येलो हाउस रेस्टोरेंट। नोएडा ही नहीं बल्कि दिल्ली-एनसीआर का ये पहला रेस्टोरेंट है। इस रेस्टोरेंट में दो रोबोट हैं, जो पीले कपड़ों में लोगों की टेबल खाना परोसती हैं। इन रोबोट का नाम रूबी और दीवा है। इन दोनों के हाथ में एक-एक ट्रे है। जिन पर खाना रखा जाता है और ये कस्टमर तक ट्रे को पहुंचाती हैं। रेस्टोरेंट के मालिक जीशु आनंद का कहना है कि ये दोनों रोबोट एआई पर काम करते हैं और महज दो से तीन घंटे की चार्जिंग पर पूरे दिन काम कर सकते हैं। अब आपके मन में ये सवाल उठ रहा होगा कि आखिर ये काम कैसे करती हैं, तो हम आपको बता दें कि इनमें टेबल की जानकारी फीड की जाती है। इसके बाद फोन या टैबलेट पर टेबल नंबर डालने के बाद रोबोट खुद ब खुद टेबल पर चले जाते हैं और खाना परोसते हैं।   

लोगों को पसंद आ रहा है ये आइडिया

लोगों को यह अंदाज काफी पसंद आ रहा है। बच्चें रोबोट के साथ तस्वीर भी खिंचवाते हैं और उनसे बात करने की भी कोशिश करते हैं। बड़ी बात ये है कि रोबोट अंग्रेजी और हिन्दी दोनों में बात करते हैं। तो जब कभी आपको मौका मिले इस रेस्टोरेंट में जरूर जाएं और रोबोट के हाथ से खाना खाएं। 


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर