'कोरोना का टीका' नहीं लगवाने पर ब्लॉक होगा 'सिम कार्ड'

Corona Teeka Na lene par hoga Sim Card Block: कोरोना के प्रसार को लेकर टीके का बेहद अहम रोल है वहीं पाकिस्तान की सिंध सरकार ने कहा है कि जो कोरोना टीका नहीं लगवाएगा उसका सिम कार्ड ही ब्लॉक कर दिया जाएगा।

pakistan Block SIM cards who not getting corona vaccine 
कोरोना वैक्सीन ना लेने पर सिम कॉर्ड होगा ब्लॉक 

SIM cards Block for not getting Corona Vaccine: पाकिस्तान के सिंध प्रांत की सरकार ने पंजाब प्रांत की सरकार से प्रेरणा लेते हुए मंगलवार को घोषणा की कि वह कोविड-19 टीका लगवाने से इनकार करने वालों के मोबाइल सिम कार्ड बंद करेगी।जियो टीवी की खबर के अनुसार सिंध के सूचना मंत्री सैयद नासिर हुसैन शाह ने यहां राजधानी में एक टीकाकरण केन्द्र का उद्घाटन करने के बाद इस निर्णय की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि टीका न लगवाने वालों के मोबाइल सिम कार्ड ब्लॉक किये जाएंगे। पंजाब सरकार द्वारा ऐसा ही कदम उठाए जाने के कुछ दिन बाद यह फैसला लिया गया है।इस बीच, पाकिस्तान में मंगलवार को 15 फरवरी के बाद पहली बार एक दिन में 1,000 से कम मामले सामने आए।

 इस दौरान कुल 838 लोग संक्रमित पाए गए, जिसके बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 943,027 हो गई। देश में संक्रमण की दर 2.39 प्रतिशत है। एक दिन में 59 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 21,782 हो गई है।

खबर के अनुसार बीते 24 घंटे में कुल 1,576 लोगों के संक्रमण से उबरने के बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 880,316 हो गई है। उपचाराधीन रोगियों की संख्या 40,929 है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर