कुत्ते की जन्‍मदिन पार्टी पर खर्च कर डाले 7 लाख रुपये, अब पुलिस ने तीन लोगों को किया ग‍िरफ्तार

अहमदाबाद में एक परिवार ने अपने पालतू कुत्‍ते के जन्‍मदिन के लिए ऐसी भव्‍य पार्टी का आयोजन किया कि उस पर 7 लाख रुपये खर्च कर डाले और अब पुलिस ने इस मामले में एक्‍शन लेते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उन पर कोविड नियमों के उल्‍लंघन के लिए एक्‍शन हुआ है।

कुत्ते की जन्‍मदिन पार्टी पर खर्च कर डाले 7 लाख रुपये, अब पुलिस ने तीन लोगों को किया ग‍िरफ्तार
कुत्ते की जन्‍मदिन पार्टी पर खर्च कर डाले 7 लाख रुपये, अब पुलिस ने तीन लोगों को किया ग‍िरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Twitter

अहमदाबाद : दुनियाभर में कई ऐसे परिवार हैं, जिनके लिए पालतू जानवर केवल जानवर नहीं, बल्कि वे परिवार के किसी महत्वपूर्ण सदस्य से कम नहीं होते। इंटरनेट के जरिये समय-समय पर हमारे सामने ऐसे कई उदाहरण आते हैं, जिनसे जाहिर होता है कि लोग अपने पालतू जानवरों को कितना प्‍यार देते हैं और कैसे उनके हर दिन को खास बनाने के लिए कुछ भी करने से करने गुरेज नहीं करते। अब गुजरात में अहमदाबाद से एक ऐसा ही परिवार सुर्खियों में है, जिसने अपने पालतू कुत्‍ते 'एबी' के जन्‍मदिन के लिए न केवल एक भव्‍य पार्टी का आयोजन किया, बल्कि इस पर करीब 7 लाख रुपये खर्च कर डाले।

सोशल मीडिया पर इसकी तस्‍वीरें और वीडियो खूब वायरल हुए, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में अब एक्‍शन लिया है। यूं तो कुत्‍ते का जन्‍मदिन मनाने से किसी कानून का उल्‍लंघन नहीं होता, लेकिन जन्‍मदिन पार्टी में जिस तरह से कोविड नियमों का उल्‍लंघन किया गया, वह परिवार के लिए मुश्किलों का सबब बन गया और अब पुलिस ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उन पर यह कार्रवाई कोविड नियमों के उल्‍लंघन को लेकर की गई है।

Image

'एबी' का जन्मदिन गुजरात के अहमदाबाद के निकोल इलाके में मनाया गया था। समझा जा रहा है कि कुत्ते के जन्मदिन पर इतना कुछ किया गया कि वहां पहुंचे मेहमान हैरान रह गए। पार्टी के लिए मधुबन ग्रीन में एक बड़ी सी जगह बुक की गई थी और भव्य सजावट की गई थी।

Image

यहां टेंट लगाए गए थे, जिसमें कुत्ते के बड़े-बड़े पोस्‍टर भी लगाए गए थे। पार्टी में कई मेहमानों को आमंत्रित किया गया था और माहौल वास्तव में बेहद भव्य था। कई लोगों को यह जानकर आश्चर्य हुआ कि एक कुत्ते के जन्मदिन के लिए ये सारी व्यवस्था की गई थी। कुत्‍ते को बर्थडे पार्टी के लिए दुपट्टे के साथ एक स्मार्ट ब्लैक ड्रेस पहनाई गई थी।

Image

सोशल मीडिया पर इस पार्टी की खूब तस्‍वीरें वायरल हुई थीं, जिसके बाद कई लोगों ने कोविड नियमों के उल्‍लंघन का मसला भी उठाया। अब इसी पर एक्शन लेते हुए पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

यहां गौर हो कि गुजरात में भी कोविड-19 के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, जिसके मद्देनजर यहां कई दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं और रात के कर्फ्यू को भी एक घंटे बढ़ा दिया गया है। ऐसे में इतनी भव्य पार्टी ने यहां के लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर चिंता पैदा की, जिसमें शामिल हुए कई मेहमानों ने मास्‍क तक नहीं लगाए थे। इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज की गई थी, जिसके बाद अब तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर