WhatsApp जल्द शेयर करने से पहले वीडियो म्यूट करने का देगा ऑप्शन

व्हाट्सएप (WhatsApp) जल्द ही यूजर्स को किसी कॉन्टैक्ट या स्टेटस अपडेट करने से पहले वीडियो को म्यूट करने का ऑप्शन देगा। 

WhatsApp will give option soon to mute video before sharing 
व्हाट्सएप जल्द ला रहा है नया फीचर 

व्हाट्सएप (WhatsApp) जल्द ही यूजर्स को वीडियो म्यूट करने का विकल्प दे सकता है। आप किसी वीडियो को शेयर करने या फिर स्टेटस बनाने से पहले म्यूट कर सकते हैं। नई सुविधा कथित तौर पर शुरुआती चरण में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए डवलप किया जा रहा है। हालांकि यह भविष्य में आईफोन यूजर्स तक भी पहुंच सकती है। व्हाट्सएप के आईफोन वर्जन में Read Later नाम से नई फीचर है। यह अनिवार्य रूप से मौजूदा आर्काइव्ड चैट फीचर का उन्नत वर्जन होगा।

व्हाट्सएप की एक रिपोर्ट के अनुसार ट्रैकर WABetaInfo ने बताया, एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप ने 2.20.207.2 बीटा को कॉन्टैक्ट अपडेट भेजने या उन्हें अपडेट करने से पहले वीडियो को म्यूट करने की क्षमता का संदर्भ दिया। WABetaInfo द्वारा पोस्ट किए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि एक स्पीकर आइकन उस वीडियो की अवधि और फाइल आकार की डिटेल के बगल में उपलब्ध होगा जिसे यूजर शेयर करना चाहते हैं। व्हाट्सएप के जरिए शेयर करने से पहले उस आइकन पर टैप करने से वीडियो को म्यूट करने की संभावना है।

नया फीचर बीटा टेस्ट के लिए भी उपलब्ध होना बाकी है। फिर भी, भविष्य के अपडेट में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए व्हाट्सएप के लाइव होने की उम्मीद है। म्यूट वीडियो विकल्प के अलावा, WABetaInfo की रिपोर्ट है कि व्हाट्सएप Read later फीचर पर काम कर रहा है जो मौजूदा आर्काइव चैट को बदल देगा। नए फीचर को आईफोन के लिए व्हाट्सएप 2.20.130.16 बीटा का हिस्सा बताया गया है।

WABetaInfo के मुताबिक कि Read later फीचर से यूजर्स को कुछ चैट को संग्रहीत करने की सुविधा मिलेगी, जिसके लिए वे कोई नोटिफिकेशन प्राप्त नहीं करेंगे। यूजर्स को एक से अधिक चैट का चयन करने के लिए एक एडिट बटन भी प्रदान किया जाएगा जिसे वे जल्दी से अनार्काइव करना चाहते हैं। एडिट बटन पर टैप करने से एडिट आर्काइव सेटिंग का ऑप्शन भी आएगा, जो यूजर्स को चेंज करने की अनुमति देगा कि आर्काइव्ड चैट्स कैसे काम करता है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर