WhatsApp लॉन्च करने जा रहा है नया फीचर, कुछ समय बाद खुद से गायब जाएगा मैसेज

व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है जिसमें मैसेज अपने आप कुछ समय बाद गायब हो जाएगा।

WhatsApp is going to launch new feature, message will disappear by itself after some time
व्हाट्सऐप ला रहा है नया फीचर 

फेसबुक का मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने अपने प्लेटफॉर्म पर कुछ समय बाद गायब हो जाने वाले मैसेज भेजने का फीचर लॉन्च करने की गुरुवार को घोषणा की। ग्राहकों को इस महीने में ही व्हाट्सऐप चैट पर 7 दिन बाद खुद से मिट जाने वाले मैसेज भेजने की सुविधा मिल जाएगी। व्हाट्सऐप से पहले ऐसी ही सुविधा फेसबुक अपने इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर लॉन्च कर चुकी है। इस प्लेटफॉर्म पर सिर्फ एक बार देखकर गायब हो जाने वाले मैसेज भेजने की सुविधा उपलब्ध है।

व्हाट्सऐप ने कहा कि चैट में बातचीत के दौरान जितना संभव हो सके उतना करीब होने का अनुभव कराने के लिए कंपनी ने यह फीचर लॉन्च किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि व्हाट्सऐप पर गायब होने वाले मैसेज को पेश करने में कंपनी बहुत रोमांचित महसूस कर रही है। जब भी ग्राहक इस फीचर को चालू करेंगे तब 7 दिन बाद चैट से मैसेज खुदबखुद गायब हो जाएंगे। इससे चैटिंग को और अधिक प्राइवेट बनाने में मदद मिलेगी। व्हाट्सऐप ने कहा कि किसी एक व्यक्ति के साथ चैट के दौरान दोनों में से कोई भी इस फीचर को चालू कर सकता है। जबकि समूह चैट में यह नियंत्रण एडमिन के पास होगा।

कंपनी ने कहा कि हम सात दिन में मैसेज गायब होने की सुविधा इसलिए शुरू कर रहे हैं ताकि चैट के हमेशा बने रहने का बोझ ना रहे। वहीं व्यक्ति यह ना भूल जाए कि उसने क्या मैसेज भेजा था। ऐसे में यदि आपने कोई दुकान का पता भेजा है या खरीदारी की सूची तो वह आपकी चैट में जरूरत के लिए कुछ दिन पड़ी रहे और बाद में गायब हो जाए।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर