अब ये कंपनी देने वाली है ग्राहकों को झटका! अगले साल से नहीं मिलेगा स्मार्टफोन के साथ चार्जर

सैमसंग और Apple जैसी कंपनियां पहले से ही अपने स्मार्टफोन्स के साथ चार्जर ऑफर नहीं करती हैं। और अब ओप्पो का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है।

Photo For Representation
अगले साल से ओप्पो अपने कुछ फोन्स के साथ नहीं देगा चार्जर (Photo- UnSplash) 
मुख्य बातें
  • सैमसंग और ऐपल के फोन में नहीं मिलता चार्जर
  • अब ओप्पो भी नहीं देगा कुछ फोन्स के साथ चार्जर
  • फिलहाल उन फोन्स की लिस्ट नहीं आई है सामने

Oppo ने ये घोषणा की है कि कंपनी अगले साल की शुरुआत से चुनिंदा मॉडल्स में फोन के साथ चार्जर देना बंद कर देगी। फिलहाल कंपनी ने उन फोन्स की लिस्ट नहीं बताई है। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि ग्राहक इन फोन्स के लिए स्टोर से चार्जर खरीद पाएंगे और इन्हें नए Oppo फोन्स के साथ भी इस्तेमाल कर पाएंगे। 

Oppo में  ओवरसीज सेल्स एंड सर्विस के वाइस प्रेसिडेंट, बिली झांग ने GSMArena को बताया कि अगले साल से हम ढेरों प्रोडक्ट्स के बॉक्स से चार्जर को हटा देंगे। हमारे पास एक प्लान है। हम अपने बिजनेस ऑपरेशन्स का विस्तार कर रहे हैं। ऐसे में हम चार्जर को बॉक्स से निकाल कर इन्हें स्टोर में रखने जा रहे हैं। ताकी यूजर्स इन्हें खरीद सकें और नया फोन खरीदने पर भी इन्हें इस्तेमाल कर सकें। 

ये है LG का हाईटेक फ्रिज, LED पैनल, ब्लूटूथ स्पीकर और Wi-Fi कनेक्टिविटी से है लैस, ऐसे करता है काम

आपको बता दें कि Apple और Samsung जैसी स्मार्टफोन कंपनियों ने पहले से ही अपने स्मार्टफोन्स के साथ चार्जर देना बंद कर दिया है। साथ ही ये कंपनियां अपनी चार्जिंग स्पीड को बढ़ाती भी नहीं हैं। ऐसे में 45W या 20W चार्जर का इस्तेमाल आसानी से इनके कई जनरेशन फोन्स के साथ किया जा सकता है। लेकिन, ओप्पो की बात करें तो ये अपनी चार्जिंग स्पीड को बढ़ाता ही रहता है। ऐसे में ग्राहकों को नए चार्जर की जरूरत होगी। 

गजब! फोल्ड हो जाता है Lenovo के इस लैपटॉप का डिस्प्ले, इतनी है कीमत

उदाहरण के तौर पर बात करें तो Reno 8 और Reno 8 Pro में केवल 80W SuperVOOC चार्जर का सपोर्ट मिलता है। हालांकि, ओप्पो फोन्स में USB पावर डिलीवरी का सपोर्ट मिलता है। लेकिन, ये VOOC की तुलना में काफी कम है। फिलहाल ओप्पो के इस नए कदम की वजह साफ तौर पर मालूम नहीं है। लेकिन, इसके प्राकृतिक कारण हो सकते हैं।  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर