JioPhone Next Price : जियोफोन नेक्स्ट की कीमत का खुलासा, 1999 रुपए डाउन पेमेंट पर खरीदें, जानें EMI स्कीम

रिलीज से पहले JioPhone Next कीमत का खुलासा हो गया है। मात्र 1999 रुपए की डाउन पेमेंट इस फोन को खरीद सकते हैं। शेष राशि का भुगतान 18/24 महीनों की आसान किस्तों में किया जा सकेगा।

Jiophone next price revealed, buy on down payment of Rs 1999 from Diwali, know EMI scheme
जियोफोन नेक्स्ट की कीमत का खुलासा 
मुख्य बातें
  • आसान किस्तों में चुकाई जा सकेगी बची राशि
  • कंपनी ने चार प्लान्स के साथ बची राशि को बंडल किया।
  • 18 और 24 महीने की होंगी किस्तें  

JioPhone नेक्स्ट की कीमत आखिरकार तय हो गई है। दिवाली (4 नवंबर) को रिलीज की तारीख से पहले कीमत सामने आ गई है।  रिलायंस जियो ने शुक्रवार को घोषणा की कि जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) मात्र 1,999 रुपए फाइनेंस पर उपलब्ध होगा। अगर ग्राहक स्मार्टफोन को पूरा भुगतान कर खरीदना चाहते हैं तो उन्हें 6,499 रुपए भुगतान करना होगा। कंपनी ने गूगल के सहयोग से विकसित कम लागत वाले स्मार्टफोन का खुलासा किया।

जियो और गूगल ने आज घोषणा की कि दोनों कंपनियों द्वारा संयुक्त रूप से डिजाइन किया गया बहुप्रतीक्षित जियोफोन नेक्स्ट, दिवाली से स्टोर्स में उपलब्ध होगा। यह दुनिया का सबसे किफायती स्मार्टफोन होगा, जिसे 1,999 रुपए की डाउन पेमेंट पर खरीदा जा सकेगा बाकी राशि का भुगतान 18/24 महीनों की आसान किस्तों में किया जा सकेगा। जियोफोन  नेक्स्ट को कंपनी ने विशेष तौर बने प्लान्स के साथ बंडल किया है। इसमें ग्राहक प्लान्स के साथ ही जियोफोन नेक्स्ट की किस्ते भी चुका सकता है। 

पहला प्लान है- ‘आलवेज ऑन प्लान’ इस प्लान में ग्राहक को 18 महीनों के लिए 350 रू और 24 महीनों के लिए 300 रू देनें होंगे। ग्राहक को प्लान के साथ 5 जीबी डेटा और 100 मिनट प्रतिमाह वॉयस कॉलिंग मिलेगी।

दूसरा प्लान है - लार्ज प्लान इसमें 18 महीने की किस्त लेने पर 500 और 24 महीने की किस्त बनवाने पर 450 रू प्रतिमाह भरने होंगे। इस प्लान के साथ 1.5 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलेगा और साथ ही मिलेगी अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग।

तीसरा प्लान है- XL प्लान यह 2 जीबी प्रतिदिन वाला प्लान है जिसमें 18 महीनों की किस्त के लिए 550रू और 24 महीनों की किस्त के लिए 500 रू प्रतिमाह चुकाने होंगे। 

जो लोग बहुत अधिक डेटा इस्तेमाल करते हैं उनके लिए है XXL प्लान। इस प्लान में 2.5 जीबी डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलेगी। इसमें 18 महीने के लिए 600 रू की किस्त और 24 महीने के लिए 550 रू की किस्त चुकानी होगी।  इस अवसर पर खुशी जाहिर करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश डी अंबानी ने कहा, “Google और Jio की टीमें भारतीयों के लिए त्योहारी सीजन दौरान इस डिवाइस को समय पर लाने में सफल रही हैं। कोविड महामारी के कारण वैश्विक सप्लाई चेन की चुनौतियों के बावजूद हम सफल रहे हैं। मेरा 1.35 अरब भारतीयों के जीवन को समृद्ध, सक्षम और सशक्त बनाने के लिए डिजिटल क्रांति की शक्ति में गहरा विश्वास है। 

जियोफोन नेक्स्ट की कई समृद्ध विशेषताओं में, जिसने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया है - और एक जो आम भारतीयों को सबसे अधिक सशक्त बनाएगी। भारत की अनूठी ताकत हमारी भाषाई विविधता है। वे भारतीय जो अंग्रेजी या अपनी भाषा में सामग्री को पढ़ने में सक्षम नहीं हैं, वे इस स्मार्ट डिवाइस पर अपनी भाषा में इसका अनुवाद और यहां तक कि पढ़ भी सकते हैं। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि हम 'इंडिया' और 'भारत' के बीच की खाई को पाट रहे हैं - 'भारत' करेगा डिजिटल प्रगति - प्रगति ओएस के साथ'।

मैं Google में सुंदर पिचाई और उनकी टीम को और हमारे देशवासियों को इस शानदार दिवाली उपहार के लिए हार्दिक बधाई देता हूं। सभी को दीपावली की शुभकामनाएं।”

गूगल और अल्फाबेट के सीईओ, सुंदर पिचाई ने कहा, “जियोफोन नेक्स्ट भारत के लिए डिज़ाइन किया गया एक किफायती स्मार्टफोन है, जो इस विश्वास से प्रेरित है कि भारत में हर किसी को इंटरनेट के अवसरों से लाभ उठाना चाहिए। इसे बनाने के लिए, हमारी टीमों को जटिल इंजीनियरिंग और डिजाइन चुनौतियों को हल करने के लिए मिलकर काम करना पड़ा, और मैं यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि लाखों लोग अपने जीवन और समुदायों को बेहतर बनाने के लिए इन उपकरणों का उपयोग कैसे करेंगे।

जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने मात्र 1999 रुपए की डाउनपेमेंट पर  स्मार्टफोन लॉन्च कर तहलका मचा दिया है। जियोफोन नेक्स्ट नाम का यह स्मार्टफोन रिलायंस जियो और गूगल की साझेदारी में विकसित किया गया है। कंपनी ने जियोफोन नेक्स्ट की कुछ खास फीचर्स पर से पर्दा उठाया है।

ड्यूल सिम 

जियोफोन नेक्स्ट में दो सिम स्लॉट दिय गए हैं। इसकी खास बात यह है कि इसमें आप किसी भी एक स्लॉट में जियो के अलावा किसी दूसरी कंपनी का सिम भी इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन एक सिम स्लॉट में जियो सिम जरूर डालना पड़ेगा। दूसरी महत्वपूर्ण बात कि डेटा का कनेक्शन सिर्फ जियो सिम से जुड़ेगा। मतलब यह कि दूसरी कंपनी का सिम तो इस्तेमाल किया जा सकता है पर केवल बात करने के लिए डेटा के लिए जियो नेटवर्क का ही इस्तेमाल करना होगा। 

एसडी कार्ड स्लॉट

नए स्मार्टफोन में ड्यूल सिम स्लॉट के अलावा एक एसडी कार्ड स्लॉट अलग से दिया गया है। जो 512 जीबी तक के एसडी कार्ड को सपोर्ट करता है।

स्क्रीन

5.45 इंच की एचडी टचस्क्रीन, कोरनर गोरिल्ला ग्लास-3 के साथ 

फीचर्स

2जीबी रैम, 32जीबी इंटरनल मैमोरी, 512जीबी तक सपोर्ट करने वाला एसडी कार्ड स्लॉट, मल्टीटास्किंग के लिए  64 बिट सीपीयू के साथ क्वाड कोर क्यूएम215 चिपसेट

कैमरा 

13 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा, नाइट मोड, पोट्रेट मोड और एचडीआर मोड से लैस, भारतीयों के लिए विशेष लेंस फिल्टर जैसे कि दिवाली फिल्टर

बैटरी 

3500एमएएच की बैटरी, कंपनी का दावा है कि एक बार पूरी तरह चार्ज करने पर यह 36 घंटे तक काम करेगी। 

हॉटस्पॉट बनाया जा सकेगा

कंपनी ने पहले जियोफोन के इतर जियोफोन नेक्स्ट को हाटस्पॉट में तब्दील किया जा सकेगा।

ऑप्टिमाइज्ड ऐप्स 

जियो और गूगल ने अपने प्रीलोडेड ऐप्स को ऑप्टिमाइज्ड किया है ताकी जियोफोन नेक्स्ट की परफॉर्मेंस शानदार बनी रहे।

वॉयस असिस्टेंट

वॉयस असिस्टेंट यूजर्स को डिवाइस को ऑपरेट करने में मदद करता है (जैसे ऐप खोलें, सेटिंग्स को मैनेज करें आदि) साथ ही इंटरनेट से जानकारी/कंटेंट आसानी से उनकी अपनी भाषा में प्राप्त करने में सहायता करता है।

पढ़ें - सुनें

यह उपयोगकर्ताओं को उस भाषा में बोलकर सामग्री का उपभोग करने की अनुमति देता है जिसे वे समझ सकते हैं।

अनुवाद 

उपयोगकर्ता को अपनी पसंद की भाषा में किसी भी स्क्रीन का अनुवाद करने के काबिल बनाता है। यह उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंद की भाषा में किसी भी सामग्री को पढ़ने में भी मदद करता है।

Jio और Google Apps प्रीलोडेड

डिवाइस में सभी उपलब्ध एंड्रॉइड ऐप का उपयोग किया जा सकता है। जिसे Google Play Store के माध्यम से डिवाइस में डाउनलोड किया जा सकता है। इस प्रकार Play Store पर उपलब्ध लाखों ऐप्स में से वे किसी भी ऐप को चुनने को स्वतंत्रता हैं। यह कई जियो और गूगल ऐप्स के साथ प्रीलोडेड भी आता है।

स्वचालित सॉफ्टवेयर अपग्रेड

जियोफोन नेक्स्ट ऑटोमेटिक सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ अपडेट रहता है। इसके अनुभव समय के साथ बेहतर होते जाएंगे। यह  इंटरनेट से जुड़ी परेशानियों से बचाने वाले सिक्योरिटी अपडेट के साथ भी आता है।


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर