इंस्टाग्राम कर रहा 'टेक ए ब्रेक' फीचर की टेस्टिंग, टाइम मैनेजमेंट में मिलेगी नई सुविधा

इंस्टाग्राम एक नया फीचर 'टेक ए ब्रेक' लाने जा रहा है। यह यूजर्स को याद दिलाएगा कि उन्होंने प्लेटफॉर्म पर लंबा समय बिताया है।

Instagram is testing the 'Take a Break' feature, a new feature will be available in time management
इंस्टाग्राम ला रहा है नया फीचर 

सैन फ्रांसिस्को : इंस्टाग्राम ने लोगों को मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग ऐप का उपयोग करने से नियमित ब्रेक लेने और प्रोत्साहित करने के लिए 'टेक ए ब्रेक' नामक एक नई सुविधा का परीक्षण शुरू कर दिया है। इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी के अनुसार, लंबे समय से प्रतीक्षित 'टेक ए ब्रेक' फीचर यूजर्स को याद दिलाएगा कि उन्होंने प्लेटफॉर्म पर लंबा समय बिताया है।

मोसेरी ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि अगर आप इसे चुनते हैं, तो यह आपको ऐप पर एक निश्चित समय बिताने के बाद इंस्टाग्राम से 10, 20 या 30 मिनट का ब्रेक लेने के लिए प्रोत्साहित करता है। मोसेरी ने कहा कि 'टेक ए ब्रेक' के दिसंबर में अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध होने की उम्मीद है।

नई सुविधा उस आलोचना के बीच आई है कि इंस्टाग्राम अपने किशोर उपयोगकर्ताओं के लिए हानिकारक है। हाल ही में, अमेरिकी व्हिसलब्लोअर फ्रांसेस हाउगन ने खुलासा किया कि लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप युवाओं के मानसिक स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते हैं। इस बीच, फेसबुक के वैश्विक मामलों के उपाध्यक्ष निक क्लेग ने कहा कि फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म खराब सामग्री को हटाने के लिए नई सुविधाएं पेश करेगा।

क्लेग ने कहा कि हम कुछ ऐसा पेश करने जा रहे हैं जिससे मुझे लगता है कि काफी फर्क पड़ेगा। जहां हमारे सिस्टम देखते हैं कि एक किशोर एक ही सामग्री को बार-बार देख रहा है और यह ऐसी सामग्री है जो उनकी भलाई के लिए अनुकूल नहीं हो सकती है, हम उन्हें अन्य सामग्री देखने के लिए प्रेरित करेंगे।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर