Xiaomi स्मार्टफोन्स में मिलेंगे गूगल का ये शानदार फीचर, कर सकेंगे कॉल रिकॉर्डिंग

गूगल कई नए उपकरणों में कॉल रिकॉर्डिंग सुविधा की उपलब्धता को और बढ़ाने की तैयारी में है। रिपोर्ट के मुताबिक अब शाओमी के कुछ स्मार्टफोन को गूगल फोन ऐप में कॉल रिकॉर्डिंग फीचर मिलने जा रहा है।

Xiaomi
Xiaomi स्मार्टफोन्स में मिलेंगे गूगल का ये शानदार फीचर 

मुख्य बातें

  • शाओमी के कुछ स्मार्टफोन्स को गूगल का ये फीचर मिलने जा रहा है।
  • गूगल फोन ऐप में डिफॉल्ट कॉल रिकॉर्डिंग फीचर मिलने जा रहा है।
  • इन स्मार्टफोन में भी मिल रहा ये फीचर।

गूगल काफी समय से अपने गूगल फोन ऐप के लिए कॉल रिकॉर्डिंग फीचर पर काम कर रहा है। बताया जा रहा है कि यह फीचर जनवरी में ही शुरू होने वाली थी और स्मार्टफोन की पिक्सेल लाइन सबसे पहले फीचर प्राप्त करने वाली थी। तब यह फीचर कई एंड्रॉयड वन-पावर्ड नोकिया स्मार्टफोन्स में आने वाला था। 

शाओमी स्मार्टफोन्स में गूगल की कॉल रिकॉर्डिंग फीचर
रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही कुछ शाओमी स्मार्टफोन को गूगल फोन ऐप में डिफॉल्ट कॉल रिकॉर्डिंग फीचर मिलने जा रहा है। वर्तमान में शाओमी ने फोन कॉल करने के लिए अपने उपकरणों पर MIUI के भाग के रूप में अपना इन-हाउस फोन ऐप जोड़ा है। इन-हाउस ऐप कॉल रिकॉर्डिंग के लिए भी समर्थन प्रदान करता है। हालांकि कंपनी ने लेटेस्टे स्मार्टफोन चीन, भारत या इंडोनेशिया के बाहर बेचे गए हैं, जिनके पास पहले से ही देसी MIUI इंटरफ़ेस ऐप में Google फोन ऐप इंस्टॉल है। 

इन स्मार्टफोन में भी मिल रहा ये फीचर

अब गूगल ने अपने गूगल ऐप पर इन उपकरणों पर स्थापित कॉल रिकॉर्डिंग सुविधा को चालू करना शुरू कर दिया है। यूजर्स ने रेडमी नोट 9s पर गूगल फोन एप्लिकेशन के जरिए से कॉल के दौरान ऑप्शन देखने की सूचना दी है। रेडमी नोट 9S, रेडमी नोट 8 प्रो, नोट 9 प्रो और Mi 9T Pro यूजर्स के अलावा गूगल फोन ऐप में भी कॉल रिकॉर्डिंग सुविधा देखी गई। कई यूजर्स ने MI फोरम पर लिखा है कि उन्हें यह फीचर मिल गया है। हालांकि कुछ मामलों में देखा गया है कि फोन रिबूट के बाद गायब हो गया है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता हैं अभी यह सर्वर टेस्टिंग फेज में है।

इसके साथ ही MI A सीरीज के स्मार्टफोन में भी यह कॉल रिकॉर्डिंग फीचर आ गया है। हालांकि इस फीचर के लिए यूजर्स को इंतजार करना होगा क्योंकि यूजर्स चाहकर भी इस फीचर को खुद अपडेट नहीं कर सकते।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर