Windows 10 के मेल एप्लिकेशन से डिलीट हो रहे ईमेल, Gmail यूजर्स हुए परेशान

हाल ही में कई जीमेल यूजर्स ने अचानक मेल डिलीट और स्पैम फोल्डर में ईमेल शिफ्ट होने जैसी परेशानियों का सामना कर रहे हैं। यूजर्स के अनुसार ईमेल के साथ अटैचमेंट भी गुपचुप तरीके से गायब हो रहे हैं।

Mail app faces issue
Windows 10 के मेल एप्लिकेशन से डिलीट हो रहे ईमेल 

मुख्य बातें

  • बड़ी संख्या में जीमेल यूजर्स इस समस्या सामना कर रहे हैं।
  • यूजर्स के अनुसार ईमेल के साथ अटैचमेंट भी गुपचुप तरीके से गायब हो रहे हैं।
  • ईमेल के साथ अटैचमेंट भी हो रहे हैं गायब।

विंडोज 10 और माइक्रोसॉफ्ट के मेल एप्लिकेशन का उपयोग करने वाले जीमेल यूजर्स को इन दिनों कई परेशानियों का सामना कर रहे हैं। कई यूजर्स ने ऐसा रिपोर्ट किया है कि चुपचाप उनके ईमेल को डिलीट किया जा रहा है। इसके साथ ही यूजर्स ने यह भी शिकायत की है कि मेल ऐप भेजे गए मेल को स्पैम फोल्डर में ट्रांसफर कर रहा है। वहीं यूजर्स ने विंडोज और मैक दोनों उपकरणों पर आउटलुक ऐप के साथ समस्याओं के बारे में शिकायत की थी। हालांकि माइक्रोसॉफ्ट को इन मुद्दों की पुष्टि करना अभी बाकी है।

माइक्रोसॉफ्ट कम्युनिटी फोरम के अनुसार मेल एप्लिकेशन समस्या ने बड़ी संख्या में जीमेल यूजर्स को प्रभावित किया है। प्रभावित यूजर्स ने माइक्रोसॉफ्ट कम्युनिटी फोरम में शिकायत की है। यूजर्स ने बताया कि सप्ताहांत में, जो ईमेल मैं भेज रहा हूं, वे मेरे भेजे गए आइटम फोल्डर में नहीं दिखाए गए हैं, हालांकि कभी-कभी प्राप्तकर्ता के माध्यम से मिल रहा है, कभी-कभी नहीं। मैंने अपना अकाउंट हटा दिया है, सभी सेटिंग्स की जांच की और ऑनलाइन गाइड का पालन किया। इसके साथ ही सिस्टम को भी अपडेट किया गया।

ईमेल के साथ अटैचमेंट भी हैं गायब
कई यूजर्स ने कंपनी के मंचों पर उसी मुद्दे के बारे में कहा है, जैसा कि MSPowerUser द्वारा रिपोर्ट किया गया है। माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर समीक्षाएं हैं जो मेल ऐप के लेटेस्ट वर्जन में जीमेल एकीकरण में मुद्दों को दिखाती हैं। वहीं माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर एक यूजर ने कहा कि यह अच्छा है लेकिन जीमेल के साथ बहुत अच्छा काम नहीं करता है क्योंकि मैं उसी के अटैचमेंट को नहीं देख सकता हूं।

प्रभावित यूजर्स ने एक नया फिल्टर बनाकर अस्थायी रूप से वर्क अराउंड पाया है जहां ईमेल सीधे स्पैम फोल्डर में नहीं भेजे जाएंगे। वर्क अराउंड केवल तभी काम करता है जब ईमेल स्पैम फोल्डर में जा रहे हों। यह उन उपयोगकर्ताओं के लिए विफल होता है जिन्होंने अपने ईमेल को अचानक हटाने की सूचना दी थी।

अगली खबर