Wimbledon 2022: सिमोना हालेप ने क्वार्टर फाइनल में रखा कदम, एकतरफा मुकाबले में बाडोसा को दी मात

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jul 05, 2022 | 10:49 IST

Simona Halep in Wimbledon 2022: सिमोना हालेप ने विंबलडन 2022 के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। हालेप ने 2019 में विंबलडन खिताब जीता था।

Simona Halep
सिमोना हालेप  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट 2022
  • सिमोना हालेप ने मचाया धमाल
  • एकतरफा मैच में हारीं बाडोसा

विंबलडन: रोमानिया की सिमोना हालेप ने एकतरफा मुकाबले में चौथी वरीय पाउला बाडोसा को सीधे सेटों में हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। सोलहवीं वरीय हालेप ने बाडोसा को 6-1, 6-2 से हराकर आल इंग्लैंड क्लब पर लगातार 11वां मैच जीता और पांचवीं बार विंबलडन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

हालेप ने 2019 में विंबलडन खिताब जीता था जबकि इसके अगले साल कोरोना वायरस महामारी के कारण इस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया। रोमानिया की यह खिलाड़ी बाएं पैर की पिंडली में चोट के कारण पिछले साल टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाई थी।

यह भी पढ़ें- विंबलडन 2022: अंतिम 16 में पहुंचे राफेल नडाल, लॉरेंजो सेनेगो को दी मात

सोमवार को बाडोसा के खिलाफ हालेप ने पूरी तरह से दबदबा बनाया और अपनी सर्विस पर सिर्फ आठ अंक गंवाए और इस दौरान अपनी सर्विस पर एकमात्र ब्रेक प्वाइंट भी बचाया। रोमानिया की इस खिलाड़ी ने बाडोसा की सर्विस पर भी 55 में से 30 अंक जीते। हालेप अगले दौर में अमांडा अनिसिमोवा से भिड़ेंगी। 

अमेरिका की 20वीं वरीय अमांडा ने पदार्पण कर रही फ्रांस की हार्मोनी टेन को 6-2, 6-3 से हराया। हार्मोनी ने पहले दौर में सेरेना विलियम्स को हराया था। सोमवार को ही अजला टोमलानोविच ने एलिज कोर्नेट को 4-6, 6-4, 6-3 से हराया। वह अगले दौर में एलेना रिबाकिना से भिड़ेंगी। सत्रहवीं वरीय रिबाकिना ने पेट्रा मार्टिच को 7-5, 6-3 से हराया।

यह भी पढ़ें: विंबलडन खेलने के लिए रूसी खिलाड़ी ने किया चौंकाने वाला फैसला, बदल डाली राष्ट्रीयता

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर