सुशील कुमार की मुश्किलें बढ़ी, छत्रसाल विवाद में पहलवान के खिलाफ 8 चश्‍मदीद गवाहों ने बयान दर्ज कराए

Sushil Kumar: सागर राणा हत्‍या मामले में ओलंपिक मेडलिस्‍ट सुशील कुमार के खिलाफ एक रिपोर्ट के मुताबिक 8 चश्‍मदीद गवाह हैं। सुशील कुमार फिलहाल 6 दिन की पुलिस हिरासत में हैं।

sushil kumar
सुशील कुमार 

मुख्य बातें

  • सुशील कुमार इस समय दिल्‍ली पुलिस की हिरासत में 6 दिनों के लिए हैं
  • सुशील पर जूनियर पहलवान की हत्‍या का आरोप लगा है
  • दो बार के ओलंपिक मेडलिस्‍ट के खिलाफ 8 चश्‍मदीद गवाह तैयार हैं

नई दिल्‍ली: छत्रसाल विवाद मामले में लोकप्रिय पहलवान सुशील कुमार की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। सुशील कुमार इस समय 6 दिन की पुलिस हिरासत में हैं और क्राइम ब्रांच उनसे पूछताछ कर रही है। ऐसा लग रहा है कि सुशील कुमार और मुश्किल में फंसते जा रहे हैं। ताजा जानकारी मिली है कि जूनियर पहलवान सागर राणा की हत्‍या के मामले में सुशील कुमार के खिलाफ 8 चश्‍मदीद गवाहों ने अपने बयान दर्ज कराए हैं।

सुशील कुमार के वकील कह रहे हैं कि उनके क्‍लाइंट को मामले में फंसाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि पुलिस को अब तक जो भी सबूत और गवाह मिले हैं, वो सभी दो बार के ओलंपिक मेडलिस्‍ट के खिलाफ हैं। दिल्‍ली पुलिस ने कंझवाला क्षेत्र से सुशील के चार साथियों को भी पकड़ लिया है और उन सभी को रिमांड पर लिया है।

पुलिस ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया से कहा, 'चार लोगों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था। एसीबी ब्रह्मजीत सिंह और इंस्‍पेक्‍टर ईश्‍वर सिंह की अध्‍यक्षता वाली टीम ने उन्‍हें पकड़ लिया है। सागर धनकड़ हत्‍या मामले में इन सभी की सुशील कुमार के साथियों के रूप में पहचान हुई थी। इन्‍होंने पूरी साजिश और घटनाओं के क्रम का खुलासा किया।'

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने मामले से जुड़े 8 चश्‍मदीद गवाह इकट्ठा किए और सभी ने सुशील कुमार के खिलाफ बयान दिए हैं।

पूछताछ में मनोवैज्ञानिक विशेषज्ञ की मदद ली गई

सुशील कुमार के बारे में रिपोर्ट है कि वह शुरूआत में पुलिस के साथ जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे। पहलवान अपनी बात बोले, इसके लिए पुलिस ने पूछताछ प्रक्रिया का हिस्‍सा बनाकर मनोवैज्ञानिक विशेषज्ञ का उपयोग किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशील कुमार मनोवैज्ञानिक विशेषज्ञ के सामने अपनी बात रखने में डर रहे थे और सवालों पर चकमा देने की कोशिश कर रहे थे।

बता दें कि दिल्‍ली के बाहरी इलाके मुंदका क्षेत्र में पद्म श्री विजेता पहलवान सुशील कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया था और फिर 6 दिन की हिरासत में लिया था। हाल ही में सुशील कुमार को उस जगह ले जाया गया था, जहां घटना हुई थी और परिदृश्‍य को फिर से बनाकर पूरी कहानी बताने के लिए कहा था। 

ऐसा दावा किया जा रहा है कि सुशील कुमार और उनके साथियों ने जूनियर पहलवान सागर राणा का मॉडल टाउन से अपहरण किया और छत्रसाल स्‍टेडियम लेकर आए। सुशील ने कथित रूप से अपने एक साथी को राणा की पिटाई का वीडियो बनाने को कहा था ताकि अन्‍य लोगों के मन में डर पैदा कर सकें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर