Sushil kumar: सुशील कुमार 'सुशील' नहीं, चौंकाने वाली जानकारियां आईं सामने

क्राइम
ललित राय
Updated May 25, 2021 | 10:36 IST

सुशील कुमार की कभी धाक थी और हो भी क्यों नहीं। देश को सम्मान दिलाया था। लेकिन छत्रसाल स्टेडियम की एक वारदात के बाद वो सबकी नजरों में गिर चुके हैं।

Sushil kumar: सुशील कुमार 'सुशील' नहीं, चौंकाने वाली जानकारियां आईं सामने
सागर राणा हत्याकांड में जेल में हैं सुशील कुमार 

मुख्य बातें

  • सागर हत्याकांड में अब सुशील कुमार जेल में
  • करीब 18 दिन की लुकाछिपी के बाद दिल्ली के मुंडका से हुई थी गिरफ्तारी
  • सुशील कुमार से पूछताछ में चौंकाने वाली जानकारियां आ रही हैं सामने

ओलंपियन सुशील कुमार के नाम में सुशील शब्द है लेकिन जिस अपराध के लिए वो इस समय जेल की सलाखों के पीछे हैं उससे उनके सुशील होने पर दाग लग चुका है। पुलिस को करीब 18 दिन तक छकाने के बाद दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तारी हुई। अब जब जांच धीरे धीरे आगे बढ़ रही है चौंकाने वाली जानकारी सामने आ रही है। सुशील कुमार जिस रिंग की बदौलत शोहरत की बुलंदियों को छू रहे थे, उसी रिंग में हुए झगड़े की वजह से वो जुर्म की कई धाराओं का सामना कर रहे हैं। 

रंगदारी के केस में नाम आया सामने
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मॉडल टाउन इलाके में रंगदारी के एक मामले में भी सुशील कुमार का नाम आया था। गैंगस्‍टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी ने केबल के एक व्‍यापारी से 1 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। जांच में यह पता लग रहा है कि इस रंगदारी के पीछे सुशील कुमार था। जठेड़ी चाह रहा था कि दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा के टोल बूथों पर पूरी तरह से उसका कब्‍जा हो जाए। इस काम में वह सुशील कुमार की मदद चाहता था। 

सुशील के नेटवर्क को खंगालने की कवायद
दिल्‍ली पुलिस की नजर अब उस क्राइम नेटवर्क को खंगालने की है जिसमें सुशील कुमार किसी ना किसी रूप में शामिल थे। जेल में बंद गैंगस्‍टर नीरज बवाना भी इस नेटवर्क में शामिल बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक उसे  कुमार और बवाना के एक साथ काम करने से जुड़े कई और सबूत मिले हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर