यूएस ओपन के बाद पहले मैच में नोवाक जोकोविच ने किया 'अच्छा बर्ताव', इटेलियन ओपन में दर्ज की आसान जीत

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Sep 16, 2020 | 21:47 IST

Italian Open tennis tournament: हाल ही में नोवाक जोकोविच को यूएस ओपन में लाइन जज के गले पर गेंद मारने के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था।

Novak Djokovic
नोवाक जोकोविच   |  तस्वीर साभार: AP

रोम: शीर्ष रैंकिंग के सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन में अनजाने में की गयी गलती से बाहर किए जाने के बाद बुधवार को अपने पहले मैच में अच्छा बर्ताव किया। उन्होंने इटैलियन ओपन के शुरूआती दौर के मैच में स्थानीय वाइल्ड कार्डधारी सालवाटोर कारूसो पर 6-3 6-2 से आसान जीत दर्ज की और इस दौरान वह ‘चेयर अंपायर’ से ज्यादातर समय शिष्ट व्यवहार करते ही दिखे।

पहले सेट में जब अंपायर लाल बजरी पर गेंद के निशान को देखने आए और उन्होंने इसे कारूसो के पक्ष में कर दिया तो जोकोविच ने महज इतना जवाब दिया, ‘हां’ और अपने लाल जूतों से इस निशान को मिटा दिया। जब कारूसो ने अपने प्रदर्शन से उन्हें प्रभावित किया जिन्होंने 13 विनर जमाए तो जोकोविच ने कहा, 'शानदार।' सोमवार को जोकोविच ने कहा था कि 10 दिन पहले अनजाने में ‘लाइन जज’ के गले में बॉल मारने के कारण यूएस ओपन से बाहर किए जाने के बाद उन्होंने ‘बड़ा सबक’ सीखा।

चार बार के रोम चैम्पियन जोकोविच का सामना अब इटली के क्वालीफायर मार्को सेचिनाटो और फिलिप क्रोजिनोविच के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। नौ बार के रोम चैम्पियन राफेल नडाल सात महीने के बाद प्रतियोगिता में वापसी कर रहे हैं और उनका सामना पाब्लो कारेनो बुस्टा से होगा। रोम के माटियो बेरेटिनी ने अर्जेंटीना के फेडरिको कोरिया को 7-5 6-1 से और मारिन सिलिच ने छठे वरीय डेविड गोफिन को 6-2 6-2 से शिकस्त दी।

महिलाओं के टूर्नामेंट में क्वालीफायर दांका कोविनिच ने छठी वरीय बेलिंडा बेनसिच को 6- 6-1 से हराकर बाहर कर दिया। यह टूर्नामेंट मई में आयोजित होना था लेकिन महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया और यह फ्रेंच ओपन की तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है जो 11 दिन में शुरू हो रहा है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर